logo-image

सऊदी अरब में 11 राजकुमार और कई पूर्व मंत्री हिरासत में लिए गए

सऊदी के अधिकार वाले अल-अरबिया न्यूज चैनल ने इसकी पुष्टि की है। चैनल के अनुसार इन सभी को नए भ्रष्टाचार-रोधी जांच के तहत हिरासत में लिया गया है।

Updated on: 05 Nov 2017, 09:53 AM

नई दिल्ली:

सऊदी अरब ने 11 राजकुमारों, दर्जनों पूर्व मंत्रियों और चार मंत्रियों को हिरासत में ले लिया है। सऊदी के अधिकार वाले अल-अरबिया न्यूज चैनल ने इसकी पुष्टि की है। चैनल के अनुसार इन सभी को नए भ्रष्टाचार-रोधी जांच के तहत हिरासत में लिया गया है।

हालांकि, यह साफ नहीं हो पाया है कि वे किस मामले में हिरासत में हैं। साथ ही हिरासत में लिए गए सभी लोगों का नाम भी सामने नहीं आ सका है।

पीटीआई के अनुसार इस जांच को क्राउन प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान की अध्यक्षता में किया जा रहा है। सलमान को नए भ्रष्टाचार-रोधी समिति की भी अध्यक्षता की जिम्मेदारी सौंपी गई है।

अल-अरबिया के मुताबिक यह समिति 2009 में जेद्दाह में आई बाढ़ और 2012 में मिडिल ईस्ट रिस्पायरेट्री सिंड्रोम (मर्स) वायरस के संक्रमण फैलने के मामलों की जांच कर रही है। इस संक्रमण के कारण पिछले कुछ सालों में सैकड़ों लोगों की मौत हुई है।

यह भी पढ़ें: IS में भर्ती कराने वाली आयशा से पूछताछ के लिए फिलीपींस जाएगी NIA

सऊदी अरब सरकार के मुताबिक एंटी करप्शन कमेटी के पास गिरफ्तारी वारंट, यात्रा पर बैन, बैंक अकाउंट को फ्रीज करने का अधिकार है।

बता दें कि 32 साल के क्राउन प्रिंस सलमान ने पिछले कुछ सालों में सुधार कार्यक्रमों, बिजनेस और अंतर्राष्ट्रीय निवेश आसान बनाने के लिए कई कदमों को उठाया है और इसकी तारीफ भी हुई है।

यह भी पढ़ें: पाकिस्तानी एयरलाइंस ने बीच रास्ते में यात्रियों को विमान से उतारा, बस से यात्रा की दी सलाह