logo-image

सुलह के लिए अंतर फिलीस्तीनी वार्ता की मेजबानी करेगा रूस: अधिकारी

इनमें इस्लामिक हमास मूवमेंट और फिलिस्तीनी राष्ट्रपति महमूद अब्बास की फतह पार्टी भी शामिल हैं.

Updated on: 27 Jan 2019, 01:30 PM

रामल्ला:

रूस मॉस्को में मध्य फरवरी में एक अंतर फिलीस्तीनी वार्ता की मेजबानी करेगा. सिन्हुआ के मुताबिक, रूस के लिए फिलीस्तीन के राजदूत अबदुलहाफिज नौफाल ने वॉयस ऑफ फिलीस्तीन रेडियो को शनिवार को बताया कि रूस ने दस फिलिस्तीनी गुटों को वार्ता के लिए न्योता दिया है. इनमें इस्लामिक हमास मूवमेंट और फिलिस्तीनी राष्ट्रपति महमूद अब्बास की फतह पार्टी भी शामिल हैं.

ये भी पढ़ें- 27 जनवरी का इतिहास: आज ही के दिन आखिरी सांस लिए थे पूर्व राष्ट्रपति रामस्वामी वेंकटरमण, जानिए पूरी हिस्ट्री

नौफान ने कहा, "मॉस्को में मध्य फरवरी में दस दिनों के लिए वार्ता सत्र आयोजित किए जाएंगे. आमंत्रित किए गए गुटों के नेता सुलह को लेकर और उसकी राह में आने वाली मुश्किलों पर दो दिन वार्ता करेंगे."

ये भी पढ़ें- बिहार: वन विभाग की टीम पर तस्करों का हमला, होमगार्ड के दो जवानों की मौत

उन्होंने कहा कि गुटों के नेता रूस के विदेश मंत्री सर्गेई लावरोव से भी मुलाकात करेंगे और उन्हें इस बात की जानकारी देंगे कि बैठकों के दौरान क्या हासिल किया जा सका और रूस से वे क्या चाहते हैं. उन्होंने साथ ही कहा कि रूस की यह पहल सुलह के लिए की जा रही मिस्र की कोशिशों के साथ विरोधाभासी नहीं है, बल्कि रूस की भूमिका इस मुद्दे पर मिस्र के प्रयास को ही आगे बढ़ाती है.