logo-image

लापता सऊदी पत्रकार को लेकर कतर चिंतित

सरकारी कतर न्यूज एजेंसी (क्यूएनए) ने रविवार को कहा कि क्यूपीसी ने खाशोगी के रहस्यमय तरीके से लापता होने से संबंधित घटनाक्रमों पर पहले ही दिन से गहरी चिंता के साथ नजर बनाए हुए है.

Updated on: 14 Oct 2018, 09:22 PM

नई दिल्ली:

कतर प्रेस सेंटर (क्यूपीसी) ने सऊदी अरब के एक पत्रकार जमाल खाशोगी के लापता होने को लेकर गहरी चिंता जाहिर की है. खशोगी इस्तांबुल स्थित सऊदी वाणिज्य दूतावास में प्रवेश करने के बाद गायब हो गए हैं. सरकारी कतर न्यूज एजेंसी (क्यूएनए) ने रविवार को कहा कि क्यूपीसी ने खाशोगी के रहस्यमय तरीके से लापता होने से संबंधित घटनाक्रमों पर पहले ही दिन से गहरी चिंता के साथ नजर बनाए हुए है.

समाचार एजेंसी सिन्हुआ के अनुसार, क्यूपीसी ने एक बयान में कहा है कि क्यूपीसी ने मानवाधिकार संगठनों से भी आग्रह किया है कि वे खाशोगी के लापता होने की घटना पर आवश्यक और कड़े कदम उठाएं, और साथ ही जांच एजेंसियों से आग्रह किया है कि घटना की पारदर्शिता के साथ जांच की जाए और दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की जाए. 

बयान में इस बात की भी पुष्टि की गई है कि क्यूपीसी ने पत्रकारों पर किसी भी तरह के हमले और प्रतिबंधों का विरोध किया है.

और पढ़ें- सऊदी अरब के साथ 110 अरब डॉलर का हथियार सौदा नहीं होगा रद्द, पत्रकार जमाल खाशोगी पर पूछेंगे सवाल: ट्रंप

उल्लेखनीय है कि खाशोगी इस्तांबुल स्थित सऊदी वाणिज्यदूतावास में प्रवेश करने के बाद दो अक्टूबर से लापता हैं और माना जा रहा है कि उनकी हत्या की जा चुकी है. सऊदी अरब ने इन आरोपों को निराधार बताया है.