logo-image

पाकिस्तान: आत्मघाती हमले में पीटीआई उम्मीदवार घायल, दो की मौत

पाकिस्तान के डेरा इस्माइल खान में संदिग्ध आत्मघाती हमले में पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ का उम्मीदवार घायल हो गया जबकि दो लोगों की मौत हो गई।

Updated on: 22 Jul 2018, 02:25 PM

पेशावर:

पाकिस्तान के डेरा इस्माइल खान में संदिग्ध आत्मघाती हमले में पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ का उम्मीदवार घायल हो गया जबकि दो लोगों की मौत हो गई। यह विस्फोट 25 जुलाई को होने वाले आम चुनाव से ठीक पहले हुआ है।

डॉन अख़बार के मुताबिक, चुनावी बैठक में हिस्सा लेने जा रहे पीके-99 चुनावी क्षेत्र के उम्मीदवार इकरमुल्लाह के वाहन को आत्मघाती हमलावर ने निशाना बनाया। 

इस हमले में उनके गार्ड और ड्राइवर की मौत हो गई। इकरमुल्लाह को गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती करवाया गया है।

कानून मंत्री ईसरुल्लाह गंधापुर की मौत के बाद डेरा इस्माइल खान पीके-67 सीट पर उप-चुनाव के माध्यम से इकरमुल्लाह चुने गए थे। इकरमुल्लाह के भाई ईसरुल्लाह की आत्मघाती हमले में मौत हुई थी।

पाकिस्तान में 25 जुलाई को होने वाले आम चुनावों से पहले यह चौथी बार हमला हुआ है।

और पढ़ें: पेशावर में चुनावी रैली के दौरान आत्मघाती हमला, ANP नेता सहित 14 की मौत

गौरतलब है कि 10 जुलाई को पाकिस्तान के पेशावर में एक चुनावी बैठक के दौरान भी आत्मघाती हमला हुआ था जिसमें में अवामी नेशनल पार्टी के नेता हारून सहित 14 लोगों की मौत हो गई थी।

वहीं इससे पहले इस महीने की शुरुआत में खैबर पख्तुनख्वा प्रांत के तख्तीखेल के पास चुनावी रैली में हुए विस्फोट के चलते एमएमए के उम्मीदवार समेत सात लोग घायल हो गए थे।
देश में 25 जुलाई को होने वाले आम चुनावों के मद्देनजर पेशावर, बन्नू और मस्तुंग में हुई चुनावी सभाओं को लक्ष्य बना कर हुए आतंकवादी हमलों में 150 लोगों की मौत हो चुकी है।

और पढ़ें: यौन शोषण मामले में PTI नेताओं का पर्दाफाश करने से पहले लापता हुईं पार्टी की पूर्व नेता, अपहरण की आशंका