logo-image

ट्रंप के मुस्लिम प्रतिबंध के खिलाफ अमेरिका में हवाईअड्डों पर प्रदर्शन

अमेरिका में सभी शरणार्थियों के आवेदन को 120 दिनों के लिए निलंबित कर दिया गया है।

Updated on: 29 Jan 2017, 08:58 PM

नई दिल्ली:

अमेरिका में राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के सात मुस्लिम बहुल देशों के लोगों के खिलाफ जारी किए गए विवादित आदेश के खिलाफ हवाईअड्डों पर हजारों लोगों ने प्रदर्शन किया। शुक्रवार को सात मुस्लिम बहुल देशों के शरणार्थियों के अमेरिका में प्रवेश पर प्रतिबंध को लेकर यह प्रदर्शन किया गया।

आदेश के अनुसार, ईरान, इराक, सीरिया, सोमालिया, लीबिया, सूडान और यमन के शरणार्थियों को 90 दिनों के लिए अमेरिका में प्रवेश पर रोका गया है। सीरियाई नागरिकों के प्रवेश पर अनिश्चितकाल के लिए प्रतिबंध लगा दिया गया है और अमेरिका में सभी शरणार्थियों के आवेदन को 120 दिनों के लिए निलंबित कर दिया गया है।

इसे भी पढ़े: डोनाल्ड ट्रंप की 'शरणार्थियों पर प्रतिबंध' नीति की चौतरफा हो रही है आलोचना

एजेंसी शिन्हुआ के अनुसार, प्रदर्शन करने के लिए शनिवार रात शिकागो के हवाईअड्डे के अंतर्राष्ट्रीय टर्मिनल पर हजारों प्रदर्शनकारी एकत्रित हुए और टर्मिनल के बाहर सड़क को जाम कर दिया।

इसे पढ़ें: अमेरिका में ट्रंप के शरणार्थियों को निर्वासित करने के फैसले पर फेडरल कोर्ट ने लगाई रोक

प्रदर्शनकारियों ने उन्हें आने दें, कोई घृणा नहीं, कोई डर नहीं, शरणार्थियों का यहां स्वागत है जैसे नारे लगाए। उनके हाथ में तख्तियां थीं, जिन पर सही काम करो, उन्हें आने दो, मुसलमानों के व्यवहारों का आकलन बंद करो और शरणार्थियों का स्वागत जैसे नारे लिखे हुए थे। वहीं पुलिस घटनास्थल पर मूकदर्शक बने यह सब देखने के बाद भी मूक थी।