वाशिंगटन में गिलगिट-बाल्टिस्तान के लोगों ने मानवाधिकार के लिए किया प्रदर्शन

गिलगिट-बाल्टिस्तान के लोगों ने अमेरिका के व्हाइट हाऊस और वहां पाकिस्तानी दूतावास के सामने मानवाधिकार को लेकर प्रदर्शन किया।

  |   Updated On : December 24, 2017 12:51 PM
गिलगिट-बाल्टिस्तान के लोगों ने किया प्रदर्शन

गिलगिट-बाल्टिस्तान के लोगों ने किया प्रदर्शन

वाशिंगटन:  

गिलगिट-बाल्टिस्तान के लोगों ने अमेरिका के व्हाइट हाऊस और वहां पाकिस्तानी दूतावास के सामने मानवाधिकार को लेकर प्रदर्शन किया। वहां मौजूद लोगों ने पाकिस्तान के खिलाफ जमकर नारेबाजी की।

प्रदर्शन कर रहे लोगों ने कहा, 'हमलोग पाकिस्तानी हैं लेकिन हमारे साथ भारतीय जैसा व्यवहार किया जा रहा है।' प्रदर्शन मुजाहिर कम्यूनिटी और मुत्ताहिदा कौमी मूवमेंट के लोगों ने किया।

इससे पहले भी कई बार गिलगिट-बाल्टिस्तान में अवैध कर लगाने को लेकर पाकिस्तान के खिलाफ बड़ी संख्या में व्यापारी, राजनीतिक कार्यकर्ता और आम लोग सड़कों पर प्रदर्शन कर चुके हैं।

इसे भी पढ़ेंः गिलगिट-बाल्टिस्तान में अवैध टैक्स के विरोध में पाकिस्तान के खिलाफ बड़ा प्रदर्शन

इससे पहले 18 नवंबर को भी छोटे और बड़े व्यापारियों ने पाकिस्तान विरोधी नारे लगाकर अपना विरोध दर्ज कराया था। प्रदर्शन कर रहे लोगों ने कहा था, 'हम इसी संख्या और उत्साह के साथ प्रदर्शन करते रहेंगे जब तक कि पाकिस्तान दर्ज टैक्स को वापस न ले लेता है।'

गिलगिट-बाल्टिस्तान के स्कार्दू में प्रदर्शन कर रहे व्यवसायी ने भीड़ को संबोधित करते हुए कहा था, 'मैं कराची, क्वेटा, लाहौर और पाकिस्तान के अन्य जगहों पर रह रहे गिलगिट बाल्टिस्तान के लोगों से कहना चाहता हूं कि तैयार रहें, हम सीधे तौर पर इस्लामाबाद से मुकाबला करने जा रहे हैं।'

गिलगिट-बाल्टिस्तान के लोगों का कहाना है कि पाकिस्तान सरकार यहां के संविधान में दिए विशेष दर्जे को खत्म करने के लिए उन पर अवैध तरीके से टैक्स को थोपा जा रहा है साथ ही मानवाधिकार का उल्लंघन किया जा रहा है।

सभी राज्यों की खबरों को पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

First Published: Sunday, December 24, 2017 11:53 AM

RELATED TAG: Pakistan, Gilgit, Baltistan,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो