logo-image
ओडिशा नाव हादसे में मरने वालों की संख्या हुई सात, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी Punjab: संगरूर जेल में धारदार हथियार से हमला, दो कैदियों की मौत और 2 घायल Punjab: कांग्रेस को झटका, तेजिंदर सिंह बिट्टू ने छोड़ी पार्टी, बीजेपी में होंगे शामिल Karnataka: बेंगलुरु में विरोध प्रदर्शन पहले पुलिस ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया मध्य प्रदेश के सीएम मोहन यादव की मौजूदगी में कई कांग्रेस नेता और कार्यकर्ता बीजेपी में शामिल कर्नाटक: पुलिस ने कांग्रेस नेता रिजवान अरशद और रणदीप सिंह सुरजेवाला को हिरासत में लिया पंजाब में कांग्रेस को एक और बड़ा झटका पूर्व सांसद संतोख सिंह चौधरी की पत्नी करमजीत कौर आज दिल्ली में बीजेपी में शामिल हो गईं.

Pok के लोगों का पाकिस्तान के खिलाफ हल्ला बोल, आतंकवाद फैलाने का लगाया आरोप

पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर (पीओके) में रहने वाले लोगों ने इलाके में बढ़ते आतंकवाद को लेकर पाकिस्तान सरकार के खिलाफ बड़ा विरोध प्रदर्शन किया है।

Updated on: 08 Jul 2018, 11:18 AM

नई दिल्ली:

पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर (पीओके) में रहने वाले लोगों ने इलाके में बढ़ते आतंकवाद को लेकर पाकिस्तान सरकार के खिलाफ बड़ा विरोध प्रदर्शन किया है।

पीओके में रहने वाले लोगों और राजनीतिक दलों का आरोप है कि पाकिस्तान सरकार लश्कर-ऐ-तैयबा और जैश-ए-मोहम्मद जैसे आतंकी सगठनों को यहां कैंप और ट्रेनिंग की सुविधा उपलब्ध करा रही है।

इस प्रदर्शन को लेकर जम्मू-कश्मीर लिबरेशन फ्रंट (जेकेएलएफ) के नेता सरदार जागीर खान ने कहा, 'हम पहले भी कहते रहे हैं कि पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी ऐसे नॉन स्टेर एक्टर्स को जम्मू-कश्मीर में गैरकानूनी तरीके से ला रही है जो हमारे संघर्ष को बर्बाद बर्बाद कर रहा है। पूरी दुनिया इस आतंकवाद और इसके क्रियाकलापों को देख रही है। हमारी कोई नहीं सुन रहा है। अमेरिका में वर्ल्ड ट्रेड सेंटर पर आतंकी हमला ने आतंकवाद रोकने की हमारी सारी कोशिशें को मिट्टी में मिला दिया। जब अंतर्राष्ट्रीय संगठनों की तरफ से पाकिस्तान पर लश्कर-ऐ-तैयबा जैसे आतंकी संगठन को खत्म करने का दबाव बढ़ा तो उन्होंने मौलाना मसूद अजहर के आतंकी संगठन जैश-ऐ-मोहम्मद को पीओके में स्थापित कर दिया।'

और पढ़ें: जेडीयू की राष्ट्रीय कार्यकारिणी बैठक आज, महागठबंधन के साथ जा नीतीश क्या फिर से बीजेपी को देंगे तलाक?

पीओके के तरार खेल इलाके में स्थानीय लोगों ने इस्लामाबाद के कुशासन, जुल्म और पक्षपात के खिलाफ जमकर प्रदर्शन किया।

स्थानीय लोगों ने पाकिस्तान के कठपुतली सरकार और स्थानीय प्रशासन के खिलाफ काफी नारेबाजी की। तारा खेल इलाके के लोगों ने आरोप लगाया कि उन्हें सालों से बुनियादी अधिकारों और सुविधाओं से वंचित रखा गया है। उन्होंने इलाके में सड़कों और अस्पताल के निर्माण की मांग की।

और पढ़ें: विधि आयोग की बैठक रही बेनतीजा, एक राष्ट्र एक चुनाव पर ज्यादातर पार्टियों का विरोध