logo-image

लंदन में भारतीय समुदाय पर हमला, प्रदर्शन के दौरान लगे भारत विरोधी नारे

कश्मीरी और खालिस्तान समर्थक संगठनों के लोग भारत विरोधी नारेबाजी कर रहे थे जबकि दूसरा समूह प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के समर्थन में नारे लगा रहा था.

Updated on: 10 Mar 2019, 09:22 AM

लंदन:

लंदन में भारतीय उच्चायोग के सामने खालिस्तान समर्थक लोगों ने शनिवार को वहां मौजूद ब्रिटिश भारतीयों पर हमले किए. इन खालिस्तानियों को कथित रूप से पाकिस्तानी खुफिया संस्था आईएसआई समर्थित बताया जा रहा है. स्कॉटलैंड यार्ड के मुताबिक, यूके में स्थित कश्मीरियों व खालिस्तानी संगठनों के भारत विरोधी नारे और उसके विरोध में मोदी समर्थन में लोगों द्वार लगाए जा रहे नारों के दौरान यह टकराव हुआ, जिसके बाद एक व्यक्ति को गिरफ्तार भी किया गया.

पुलिस ने बताया कि बाद में बिना किसी कार्रवाई के गिरफ्तार युवक को छोड़ दिया. कश्मीरी और खालिस्तान समर्थक संगठनों के लोग भारत विरोधी नारेबाजी कर रहे थे जबकि दूसरा समूह प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के समर्थन में नारे लगा रहा था.

समाचार एजेंसी एएनआई द्वारा जारी एक वीडियो में, सिख पगड़ी पहने कई लोग 'नारा-ए-तकबीर' और 'अल्लाह-उ-अकबर' नारे लगाते हुए लोगों की पिटाई करते दिखे.

ओवरसीज पाकिस्तानी वेलफेयर काउंसिल (OPWC) और सिख्स फॉर जस्टिस समूहों और ब्रिटेन फ्रेंड्स ऑफ इंडिया सोसायटी समूह के लोगों के बीच झड़प हुई. यह झड़प 'भारत में अल्पसंख्यकों पर हमले' के खिलाफ प्रदर्शन के दौरान हुआ था.

और पढ़ें : चुनाव आयोग की राजनीतिक दलों को हिदायत, चुनाव प्रचार के दौरान सैनिकों की तस्वीरों का न करें इस्तेमाल

इस झड़प में किसी के जख्मी होने की कोई सूचना नहीं है. सोशल मीडिया पर झड़प के दौरान की तस्वीरें और वीडियो अपने-अपने दावे (प्रदर्शन और झड़प की सफाई) के साथ पोस्ट की जा रही है.