शादी से पहले प्रिंसेस डायना का आशीर्वाद लेंगे प्रिंस हैरी, मेघन

ब्रिटेन के प्रिंस हैरी और अमेरिकी अभिनेत्री मेघन मार्कले शादी से पहले दिवंगत राजकुमारी डायना की कब्र पर जाकर उनका आर्शीवाद लेंगे।

  |   Updated On : January 30, 2018 12:16 PM

लंदन:  

ब्रिटेन के प्रिंस हैरी और अमेरिकी अभिनेत्री मेघन मार्कले शादी से पहले दिवंगत राजकुमारी डायना की कब्र पर जाकर उनका आर्शीवाद लेंगे।

वेबसाइट 'फीमेलफर्स्ट डॉट को डॉट यूके' के मुताबिक, 33 वर्षीय प्रिंस इस साल मई में अमेरिकी अभिनेत्री से शादी करने जा रहे हैं, लेकिन शादी से पहले वह एल्थॉर्प जाने की योजना बना रहे हैं, जहां उनकी मां डायना को दफनाया गया था।

हैरी और मेघन (36) इससे पहले नवंबर में एल्थॉर्प गए थे।

समाचार पत्र 'डेली स्टार' से एक सूत्र ने कहा, 'हैरी पहले ही मेघन को अपनी दिवंगत मां की कब्र पर लेकर जा चुके हैं लेकिन शादी जैसे खास दिन से पहले वे दोबारा वहां जाएंगे। यह उनके लिए काफी व्यक्तिगत मामला है। मुझे लगता है कि वह अपनी शादी से पहले मन ही मन अपनी मां से आर्शीवाद लेने के लिए जाना चाहते हैं।'

हैरी और मेगन इस साल 19 मई को विंडसर के सेंट जार्ज चैपेल में शादी करेंगे।  इस शादी से पहले प्रोटेस्टैंट ईसाई 36 वर्षीय मेगन का बपतिस्मा होगा तथा वह एंग्लिकन पंथ में उनके कदम रखने की पुष्टि होगी।

दोनों की मुलाकात साल 2016 की जुलाई में पहली बार एक दोस्त के जरिए हुई थी। जिसके एक महीने बाद उन्होंने अपने रिश्ते का सार्वजनिक तौर पर ऐलान कर दिया था।

अभिनेत्री मेगन मार्कल जब बच्ची थीं, तब वह दिवंगत प्रिंसेस डायना की शादी का वीडियो बार-बार देखती थीं। वेबसाइट 'डेलीस्टार डॉट को डॉट यूके' की रिपोर्ट के मुताबिक, मेगन ने अपने बॉयफ्रेंड प्रिंस हैरी की मां डायना की शादी का वीडियो कई बार देखा।

डायना का 1981 में प्रिंस ऑफ वेल्स से विवाह हुआ था और 1997 में एक दुर्घटना में उनकी मृत्यु हो गई थी।

इसे भी पढ़ें: ग्रैमी अवॉर्ड्स : हिलेरी क्लिंटन ने ट्रंप पर तंज कसा

First Published: Tuesday, January 30, 2018 12:15 PM

RELATED TAG: Prince Harry Meghan Marriage, Princess Diana,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो