logo-image

प्रिंस हैरी-मेगन मर्केल की शादी: कैसी होगी वेडिंग ड्रेस, शामिल होंगे 10 नन्हें बाराती!

अमेरिकी स्टार मेगन मर्केल और ब्रिटेन के प्रिंस हैरी 19 मई को शादी करेंगे। इस रॉयल शादी से जुड़ी हर खबर पर लोगों की नजर है। इन दिनों यह चर्चा हो रही है कि मेघन की वेडिंग ड्रेस कैसी होगी!

Updated on: 18 May 2018, 09:09 AM

मुंबई:

अमेरिकी स्टार मेगन मर्केल और ब्रिटेन के प्रिंस हैरी 19 मई को शादी करेंगे। इस रॉयल शादी से जुड़ी हर खबर पर लोगों की नजर है। इन दिनों यह चर्चा हो रही है कि मेगन की वेडिंग ड्रेस कैसी होगी!

खबरों की मानें तो मेघन करीब 10 लाख ब्रिटिश पाउंड यानि 90 लाख (भारतीय मुद्रा) का वेडिंग गाउन पहनने वाली हैं। इसे ब्रिटिश डिजाइनर्स राल्फ और रूसो ने डिजाइन किया है।

जानकारी के मुताबिक, मेगन के गाउन की कीमत प्रिंस हैरी और उनकी फैमिली ने अदा की है। शादी के बाद जब क्वीन एलिजाबेथ की तरफ से विंडसर कैसर के सेंट जॉर्ज हॉल में रिसेप्शन दिया जाएगा, तब मेघन यह ड्रेस पहनेंगी। इस रिसेप्शन पार्टी में करीब 600 मेहमान शामिल होंगे।

ये भी पढ़ें: अपनी बेटी मेघन की शाही शादी में शामिल नहीं होंगे थॉमस 

टीवी पर देख सकेंगे वेडिंग

मेगन का गाउन बेहद महंगा है, लेकिन यह शादी 'वेडिंग ऑफ द ईयर' बनेगी। इसे टीवी पर भी लाखों लोग देखेंगे। ऐसे में मेगन के गाउन की कीमत जायज ठहरायी जा रही है।

शाही शादी में नन्हें बाराती

शादी में आने वाले मेहमानों को लेकर खास इंतजाम किए जा रहे हैं। वहीं मेगन और हैरी की ब्राइडल पार्टी के लिए ब्राइडमेड्स और पेज ब्वॉयज को सिलेक्ट कर लिया गया है। इस लिस्ट में 10 बच्चों का नाम शामिल किया गया है।

ऐसे हुई थी दोनों की मुलाकात

हैरी और मेगन के एक कॉमन फ्रेंड ने दोनों के बीच 'ब्लाइंड डेट' तय कराई थी। उस वक्त दोनों एक-दूसरे को ठीक से जानते भी नहीं थे, लेकिन उनकी यह डेट बेहद शानदार बीती थी।

ये भी पढ़ें: बॉडी क्‍लॉक से छेड़छाड़ करने पर हो सकता है डिप्रेशन!