logo-image

कंगाल पाकिस्तान में पेट्रोल की कीमतों में लगी आग, 108 रुपये लीटर बिक रहा पेट्रोल

पाकिस्तान की आर्थिक समन्वय समिति (ECC) ने पेट्रोल के भाव में 9.42 रुपये प्रति लीटर की बढ़ोतरी की घोषणा कर दी है. डीजल के भाव में 4.89 रुपये प्रति लीटर तक की बढ़ोतरी की गई है.

Updated on: 06 May 2019, 02:30 PM

highlights

  • ECC ने पेट्रोल के भाव में 9.42 रुपये प्रति लीटर की बढ़ोतरी की
  • डीजल के भाव में 4.89 रुपये प्रति लीटर तक की बढ़ोतरी
  • पाकिस्तान IMF से करीब आठ अरब डॉलर राशि की मांग कर रहा है

नई दिल्ली:

पाकिस्तान में इस समय महंगाई अपने चरम पर है. पुलवामा में आतंकवादी हमला होने के बाद से पाकिस्तान की मुश्किलें बढ़ गई हैं. गौरतलब है कि भारत द्वारा पाकिस्तान से इंपोर्ट होने वाले सभी सामानों पर सीमा शुल्क 200 फीसदी बढ़ाने से पाकिस्तान के हालात खराब हो गए. वहीं मोस्ट फेवर्ड नेशन (MFN) का दर्जा छिनने के बाद भी उनको काफी झटका लगा था.

यह भी पढ़ें: अमेरिकी विदेश मंत्री ने मसूद अजहर को ग्लोबल आतंकी घोषित होने के बाद यूएन को दी बधाई

आर्थिक समन्वय समिति (ECC) ने दाम बढ़ाने की मंजूरी दी
पाकिस्तान की आर्थिक समन्वय समिति (ECC) ने पेट्रोल के भाव में 9.42 रुपये प्रति लीटर की बढ़ोतरी की घोषणा कर दी है. पहले पाकिस्तान में एक लीटर पेट्रोल का भाव 99 रुपये था. ECC की कीमतों में बढ़ोतरी की घोषणा के बाद पेट्रोल का भाव बढ़कर 108 रुपये प्रति लीटर के स्तर पर पहुंच गया है. वहीं डीजल के भाव में 4.89 रुपये प्रति लीटर तक की बढ़ोतरी की गई है. केरोसिन के भाव में भी 7.46 रुपये प्रति लीटर तक बढ़ोतरी की मंजूरी दी गई है. विदेशी बाजार में क्रूड कीमतों में मजबूती से पाकिस्तान में पेट्रोल की कीमतों में बढ़ोरी का फैसला लिया गया है.

यह भी पढ़ें: UN द्वारा मसूद अजहर को वैश्विक आतंकी घोषित करने का ब्रिटेन ने किया स्वागत

पाकिस्तान पर कर्ज में बढ़ोतरी
पाकिस्तान पर कर्ज में लगातार बढ़ोतरी होती जा रही है. पाकिस्तान ने राहत पैकेज के लिए अंतरराष्ट्रीय मुद्रा कोष (IMF) के प्रतिनिधिमंडल के साथ तकनीकी रूप से चर्चा भी शुरू की है. बैंक के प्रतिनिधियों और पाकिस्तान के अधिकारियों के बीच यह वार्ता करीब एक हफ्ते चलने की संभावना है. पाकिस्तान IMF से करीब आठ अरब डॉलर राशि की मांग कर रहा है.

यह भी पढ़ें: अमेरिका-रूस संबंधों की क्षमता पर अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कही ये बात