logo-image

पाकिस्तान: नवाज शरीफ की किस्मत का फैसला आज, पनामा पेपर मामले में सुप्रीम कोर्ट सुना सकती है सजा

पाकिस्तान की सुप्रीम कोर्ट प्रधानमंत्री नवाज शरीफ और उनके बच्चों के खिलाफ पनामा पेपर लीक मामले में आज फैसला सुना सकती है।

Updated on: 28 Jul 2017, 08:40 AM

नई दिल्ली:

पाकिस्तान की सुप्रीम कोर्ट प्रधानमंत्री नवाज शरीफ और उनके बच्चों के खिलाफ पनामा पेपर लीक मामले में आज फैसला सुना सकती है। कोर्ट की तरफ से गुरुवार को जारी की गई सप्लिमेंट्री कॉज लिस्ट के अनुसार पांच जजों की बेंच सुबह करीब साढ़े ग्यारह बजे इस मामले का फैसला सुनाएगी।

पांच सदस्यों की इस बेंच में जस्टिस एजाज हसन, जस्टिस एजाज अफजल, जस्टिस सईद शेख, जस्टिस आसिफ सईद खोसा और जस्टिस गुलजार अहमद शामिल हैं।

बता दें कि जस्टिस खोसा और जस्टिस गुलजार शुरुआती दौर में ही नवाज शरीफ को अयोग्य करार दे चुके हैं। इस मामले में शुरुआती फैसले के बाद ही संयुक्त जांच टीम गठित की गई जिसने 10 जुलाई को अपनी रिपोर्ट पेश की थी।

पाकिस्तानी सुप्रीम कोर्ट ने बीते सप्ताह सौंपी गई संयुक्त जांच दल की रपट पर सभी पक्षों की बहस सुनने के बाद शुक्रवार को पनामा दस्तावेज मामले में अपना फैसला सुरक्षित रख लिया था।

न्यूज इंटरनेशनल की रपट के मुताबिक, अदालत का यह आदेश संयुक्त जांच दल (जेआईटी) द्वारा सौंपी गई अंतिम रपट की समीक्षा के बाद आया है, जिसे पहले जांच समिति के अनुरोध पर गुप्त रखा गया था।

इसे भी पढ़ेंः सुप्रीम कोर्ट ने पनामा जेआईटी रपट पर फैसला सुरक्षित रखा

तीन सदस्यीय विशेष क्रियान्वयन पीठ द्वारा सुनवाई शुरू करने के तुरंत बाद, पीठ ने जेआईटी रपट के खंड 10 को अदालत में तलब किया और इसमें शामिल दस्तावेजों की समीक्षा के लिए इसे खोला।

अदालत ने इसके बाद दस्तावेज प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के वकील ख्वाजा हारिस को दिया और उन्हें खंड के विशिष्ट वर्गो की जांच करने को कहा था।

सभी राज्यों की खबरों को पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें