Video: लॉर्ड्स क्रिकेट ग्राउंड के बाहर लगे आजाद बलूचिस्तान के समर्थन में पोस्‍टर, पाकिस्‍तानियों ने फाड़ा

News State Bureau  |   Updated On : June 24, 2019 09:29:11 AM
बलूच समर्थकों ने पोस्टर लगाकर विरोध जताया (ANI)

बलूच समर्थकों ने पोस्टर लगाकर विरोध जताया (ANI)

नई दिल्‍ली:  

पाकिस्‍तान (Pakistan) के चंगुल से बलूचिस्तान को आजाद की लड़ाई लंदन में लड़ी जा रही है. लंदन के लॉर्ड्स क्रिकेट ग्राउंड के बाहर रविवार को बलूच समर्थकों ने पोस्टर लगाकर बलूचिस्तान में पाकिस्‍तान (Pakistan) के 'अत्याचार' पर विरोध दर्ज कराया. पाकिस्‍तान (Pakistan) और साउथ अफ्रीका के बीच मैच के दौरान ये पोस्टर क्रिकेट ग्राउंड के बाहर लगाए गए थे. मैच खत्म होने के बाद पाकिस्‍तान (Pakistan) समर्थकों ने बलूचिस्तान के समर्थन में लगे इन पोस्टरों को फाड़ दिया.

यह भी पढ़ेंः इस बड़े खतरे से निपटने के लिए एक साथ आए भारत और पाकिस्‍तान

'फ्री बलूचिस्तान मूवमेंट नाम से पिछले महीने जर्मनी के हनोवर में एक आंदोलन चलाया गया था . बलूचिस्तान की आजादी को लेकर हो रहे इस आंदोलन में बलोच समर्थकों ने पाकिस्‍तान (Pakistan) के एटमी हथियारों पर प्रतिबंध लगाने और बलूचिस्तान में किए जाने वाले एटमी परीक्षणों पर रोक लगाने की मांग की थी.

बलोच समर्थकों का आरोप रहा है कि पाकिस्‍तान (Pakistan) ने 27 मार्च, 1948 को बलूचिस्तान पर कब्जा कर लिया और तब से बलूच के लोग अत्याचारों से पीड़ित हैं. बलूचिस्तान के लोगों को पाकिस्‍तान (Pakistan) मार रहा है और उनका जनसंहार कर रहा है. बलूचिस्तान के कई नेता भारत से भी आग्रह कर चुके हैं कि उन्हें आजादी दिलाने में मदद की जाए. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से इस बाबत कई बार अपील की गई है.

First Published: Jun 24, 2019 09:29:04 AM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो