logo-image

सेना की कार्रवाई से बौखलाए पाक ने कहा- हर मंच पर कश्मीर का मुद्दा उठाएंगे

जम्मू-कश्मीर में सुरक्षा बलों की आतंकियों के खिलाफ की गई कार्रवाई से बौखलाये पाकिस्तान की नेशनल सिक्योरिटी कमिटी ने तय किया है कि दुनिया के सभी मंचों पर कश्मीर मसले को उठाया जाएगा।

Updated on: 05 Apr 2018, 09:49 AM

नई दिल्ली:

जम्मू-कश्मीर में सुरक्षा बलों ने आतंकियों और उनके आकाओं के मंसूबे नाकाम कर दिये हैं। इस कार्रवाई से बौखलाये पाकिस्तान की नेशनल सिक्योरिटी कमिटी ने तय किया है कि दुनिया के सभी मंचों पर कश्मीर मसले को उठाया जाएगा।

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शाहिद खकान अब्बासी की अध्यक्षता में हुई बैठक में आतंकियों के खिलाफ की गई भारतीय सुरक्षा बलों की कार्रवाई की निंदा की गई। इसके साथ ही प्रदर्शनकारियों और शव यात्रा के दौरान सुरक्षा बलों द्वारा पैलेट गन के इस्तेमाल की भी निंदा की गई।

हालांकि पैलेट गन का इ्स्तेमाल करना भारतीय सुरक्षा बलों ने काफी पहले से बंद कर दिया है।

इसके साथ ही कमिटि ने कश्मीरियों को राजनयिक और नैतिक समर्थन देने की प्रतिबद्धाता को दोहराया है।

कमेटी ने कश्मीर मसले को द्विपक्षीय और बहुपक्षीय मंचो पर उठाने का फैसला किया है।

रविवार को जम्मू एवं कश्मीर में रविवार को सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ में 13 आतंकवादी मारे गए, और तीन सैनिक भी शहीद हो गए। इसके अलावा 4 नागरिकों की भी मौत हो गई। पिछले साल मई में लेफ्टिनेंट उमर फैयाज की हत्या करने वाला आतंकवादी भी मृतकों में शामिल है।

13 आतंकवादियों में से 12 शोपियां जिले में हुई दो मुठभेड़ों में मारे गए, जबकि एक आतंकवादी अनंतनाग जिले में मारा गया। इस मुठभेड़ को सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच सबसे भीषण मुठभेड़ माना जा रहा है।

इस साल आतंकियों के खिलाफ एक दिन में की गई यह सबसे बड़ी कार्रवाई है। इससे पहले 15 जनवरी को उड़ी सेक्टर के दुलंजा में छह आतंकी मारे गए थे।

और पढ़ें: J&K: एनकाउंटर खत्म, 13 आतंकी ढेर, 3 जवान समेत 4 नागरिकों की मौत