logo-image

पाकिस्तान की पंजाब सूबे की सरकार ने जमात-उद-दावा के हेडक्वार्टर पर किया कब्जा

पुलवामा हमले के बाद भारत की तरफ से बनाए गए दबाव के चलते पाकिस्तान अब जमात-उद-दावा पर कार्रवाई करना शुरू कर दिया है.

Updated on: 07 Mar 2019, 08:34 PM

नई दिल्ली:

पुलवामा हमले के बाद भारत की तरफ से बनाए गए दबाव के चलते पाकिस्तान अब जमात-उद-दावा पर कार्रवाई करना शुरू कर दिया है. सूत्रों के मुताबिक पाकिस्तान की पंजाब सरकार ने जमात-उद-दावा और फलाह-ए-इनसानियत के हेडक्वार्टर को कब्जे में ले लिया है. इसके साथ ही लाहौर के चौबुर्जी इलाके में बनी जमात-उद-दावा की मस्जिद और मदरसे को भी रात तक सरकार अपने कब्जे में ले सकती है.

इससे पहले 6 फरवरी को भी मुंबई हमले के मास्टरमाइंड हाफिज सईद के आतंकी संगठन जमात-उद-दावा(जेयूडी) और इसकी चैरिटी शाखा फलाह-ए-इंसानियत(एफआईएफ) के कम से कम दो मदरसों और संपत्तियों को जब्त कर लिया. डॉन न्यूज के अनुसार, प्रवर्तन एजेंसियों ने राष्ट्रीय कार्रवाई योजना के तहत यह अभियान चलाया है. इससे एक दिन पहले पाकिस्तान ने इस संगठन को प्रतिबंधित संगठनों की सूची में डाला था.

इसे भी पढ़ें: पाकिस्तान ने बैन लगाने के बाद जमात-उद-दावा के मदरसे और संपत्तियां जब्त की

गौरतलब है कि पाकिस्तान ने मंगलवार को भी बड़ी कार्रवाई करते हुए जेईएम प्रमुख मसूद अजहर के भाई व बेटे समेत अन्य प्रतिबंधित आतंकी समूहों से संबंध रखने वाले 42 अन्य आतंकवादियों को गिरफ्तार किया था.

रिपोर्ट के अनुसार, मंगलवार को ताजा की गई देश के राष्ट्रीय आतंकवाद रोधी प्राधिकरण की सूची में जेयूडी और एफआईएफ समेत 70 अन्य संगठनों को प्रतिबंधित संगठनों की सूची में रखा गया है. यह कार्रवाई आतंक-रोधी अधिनियम 1997 के तहत की गई.