logo-image

नवजोत सिंह सिद्धू के बचाव में आए पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान, पढ़ें क्या कहा

पाकिस्तान में पूर्व क्रिकेटर इमरान खान की पार्टी तहरीक-ए-इंसाफ को चुनावों में मिली जीत के बाद खान का प्रधानमंत्री के तौर पर शपथग्रहण हो गया। भारत से पूर्व क्रिकेटर और कांग्रेस की पंजाब सरकार के मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू इस कार्यक्रम में शामिल हुए।

Updated on: 21 Aug 2018, 03:27 PM

नई दिल्ली:

पाकिस्तान में पूर्व क्रिकेटर इमरान खान की पार्टी तहरीक-ए-इंसाफ को चुनावों में मिली जीत के बाद खान का प्रधानमंत्री के तौर पर शपथग्रहण हो गया। भारत से पूर्व क्रिकेटर और कांग्रेस की पंजाब सरकार के मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू इस कार्यक्रम में शामिल हुए। नवजोत सिंह सिद्धू ने पहले ही साफ कर दिया था कि वह निजी निमंत्रण पर इस कार्यक्रम में शामिल होने जा रहे हैं। सिद्धू के वहां पहुंचने पर उनका जोरदार स्वागत हुआ। सिद्धू के वहां पर लोगों से गले मिलने पर और खास तौर पर वहां पर पाकिस्तान के आर्मी चीफ से गले मिलने पर भारत में बवाल खड़ा हो गया। इसके अलावा पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर के राष्ट्रपति के साथ बैठने पर भी सिद्धू पर निशाना साधा गया।

पढ़ें - इमरान खान के शपथग्रहण में सिद्धू के शामिल होने पर बोले सुब्रमण्यम स्वामी, दिमाग़ी संतुलन ठीक हुआ तो नहीं जाएंगे पाकिस्तान

अब जब भारत में नवजोत सिंह सिद्धू के रवैये पर न केवल सवाल उठाए जा रहे हैं बल्कि बीजेपी रोज इस मुद्दे पर कांग्रेस पार्टी पर भी हमला कर रही है, ऐसे में पाकिस्तान के नवनियुक्त प्रधानमंत्री इमरान खान की ओर से भी बयान आया है। इमरान खान ने अपने मित्र और पूर्व भारतीय क्रिकेटर का बचाव किया है। उन्होंने ट्वीट कर कहा कि मैं सिद्धू का पाकिस्तान आने के लिए धन्यवाद देता हूं। उन्होंने कहा कि सिद्धू शांति के दूत हैं और उन्हें पाकिस्तान के लोगों ने काफी प्यार दिया। उन्होंने कहा कि भारत में जो लोग सिद्धू पर हमला कर रहे हैं वे लोग इस पूरे उपमहाद्वीप में शांति के प्रयासों पर प्रहार कर रहे हैं और बिना शांति के इस इलाके में विकास संभव नहीं है।

पढ़ें - सिद्धू के बाजवा और पीओके राष्ट्रपति से गले मिलने पर बीजेपी ने की कांग्रेस से बाहर करने की मांग

इमरान खान ने कहा कि भारत और पाकिस्तान को आगे आकर बातचीत आरंभ करना होगा और कश्मीर समेत सभी विवादित मुद्दों का समाधान निकालना होगा। उन्होंने कहा कि गरीबी दूर करने के लिए और इस उपमहाद्वीप में लोगों के विकास के लिए दोनों देशों में मतभेद भुलाकर बातचीत करना चाहिए और व्यापार को फिर चालू करना चाहिए।