इमरान खान ने मोदी सरकार पर साधा निशाना, कहा- बीजेपी मुस्लिम और पाकिस्तान विरोधी

पाकिस्तान के इमरान खान ने भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) को मुस्लिम और पाकिस्तान विरोधी बताया है.

News State Bureau  |   Updated On : December 07, 2018 05:40 PM
पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान (IANS)

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान (IANS)

नई दिल्ली:  

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने भारत विरोधी राग लापा है. करतारपुर शिलान्यास के दौरान भारत के साथ संबंध सुधारने को लेकर बात करने वाले इमरान खान का दोहरा चेहरा पूरी दुनिया के सामने एक बार फिर आ गया है . पाकिस्तान के इमरान खान ने भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) को मुस्लिम और पाकिस्तान विरोधी बताया है. वाशिंगटन पोस्ट को दिए इंटरव्यू में इमरान खान ने कहा कि अगले आम चुनाव की वजह से नई दिल्ली उसके सभी प्रस्तावों को ठुकरा देती है.

भारत द्वारा इमरान खान के प्रस्ताव अस्वीकार करने के सवाल पर इमरान खान ने कहा कि भारत कि सत्तारूढ़ पार्टी मुस्लिम और पाकिस्तान विरोधी है, उन्होंने आगे कहा, 'अगले साल चुनाव के कारण भारत शांति बहाली के लोए पाकिस्तान का प्रस्ताव बार-बार ठुकरा रहा है.'

इमरान ने कहा, "भारत में चुनाव होने वाला है, शायद इसीलिए उन्होंने मेरे सारे प्रस्तावों को ठुकरा दिया.' खान ने उम्मीद जताई कि जब आम चुनाव खत्म हो जाएगा, तब दोनों देशों के बीच वार्ता शुरू हो सकती है. करतारपुर कॉरिडोर के बारे में बात करते हुए खान ने कहा कि उन्होंने करतारपुर सीमा इसलिए खोला, ताकि भारतीय सिख श्रद्धालु बिना वीजा के ही करतारपार साहिब गुरुद्वारा में मत्था टेकने आ सके, जहां सिख धर्म के संस्थापक गुरु नानक देव ने अपने जीवन के अंतिम 18 साल बिताए थे.

और पढ़ें| अगर फ्रांस-जर्मनी दुश्मनी भूल सकते हैं तो हिन्दुस्तान-पाकिस्तान क्यों नहीं: इमरान खान

इससे एक दिन पहले खान ने करतारपुर सीमा को खोले जाने की उनकी पहल को भारत सरकार द्वारा राजनीतिक रंग देने की कोशिश किए जाने पर तंज कसा और इसे 'दुर्भाग्यपूर्ण' बताया था. उन्होंने कहा कि भारतीय मीडिया ने करतारपुर कॉरिडोर को एक राजनीतिक रंग दे दिया, इससे ऐसा लगा कि हम राजनीतिक फायदा उठाना चाहते थे. यह सच नहीं है. हमने ऐसा किया, क्योंकि यह पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ के घोषणापत्र में था.'

पाकिस्तानी नेता ने यह भी कहा कि वह चाहते हैं कि 'मुंबई में बम बरसाने वालों के खिलाफ कुछ किया जाए.'

पिछले महीने करतारपुर शिलन्यास के मौके पर पीएम इमरान खान ने दोनो देशों के बीच शांति और अमन की बात की थी.  इमरान खान ने कहा था कि जब फ्रांस जर्मनी कई जंग लड़कर भी दुश्मनी भूला कर एक हो सकते हैं तो फिर भारत-पाकिस्तान के बीच ऐसा क्यों नहीं हो सकता. इस बीच उन्होने कश्मीर राग भी जपा था जिसपर भारतीय विदेश मंत्रालय ने कड़ी आपत्ति जताई थी. 

(इनपुट-आईएएनएस)

First Published: Friday, December 07, 2018 05:34 PM

RELATED TAG: Pakistan, Imran Khan, Bjp, India,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो