logo-image

कुलभूषण जाधव फांसी मामलाः बिलावल भुट्टो बोले, हम मौत की सजा के खिलाफ

पाकिस्तान पीपल्स पार्टी (पीपीपी) के प्रमुख बिलावल भुट्टो जरदारी ने मंगलवार को कुलभूषण जाधव की फांसी की सजा का विरोध किया है।

Updated on: 11 Apr 2017, 11:26 PM

नई दिल्ली:

पाकिस्तान पीपल्स पार्टी (पीपीपी) के प्रमुख बिलावल भुट्टो जरदारी ने मंगलवार को कुलभूषण जाधव की फांसी की सजा का विरोध किया है। बिलावल भुट्टो ने कहा है कि मुद्दा विवादास्पद है लेकिन उनकी पार्टी मौत की सजा के खिलाफ है।

बिलावल ने कहा कि कुलभूषण जाधव का मामला विवादास्पद है। उन्होंने अपने नाना जुल्फिकार अली भुट्टो को याद करते हुए कहा कि उनको भी मौत की सजा दी गई थी। इसलिए उनकी पार्टी मौत की सजा के खिलाफ है।

पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी के प्रमुख बिलावल भुट्टो ने जासूसी के मामले में भारतीय नागरिक कुलभूषण जाधव को मौत की सजा सुनाए जाने का मंगलवार को यह कहते हुए विरोध किया कि यह मुददा विवादास्पद है और उनकी पार्टी सैद्धांतिक तौर पर मत्युदंड के विरूद्ध है।

वहीं भारतीय नौसेना के पूर्व अधिकारी कुलभूषण जाधव को फांसी की सजा दिए जाने के खिलाफ भारत में संसद से लेकर सड़क तक आवाज उठी। संसद में इस मुद्दे पर कांग्रेस के साथ सभी विपक्षी दल आपसी राजनीतिक मतभेदों को दरकिनार करते हुए सरकार के साथ खड़े नजर आए।

इसे भी पढ़ेंः जाधव की रिहाई को लेकर सरकार के साथ खड़े हुए विपक्षी दल, सुषमा स्वराज ने मांगी थरूर से मदद

लोकसभा में कांग्रेस के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने कुलभूषण जाधव के मसले को उठाया, जिस पर जवाब देते हुए विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने कहा कुलभूषण जाधव भारत का बेटा है और उसकी रिहाई के लिए 'भारत सरकार हर संभव कोशिश करेगी।'

कांग्रेस सांसद शशि थरूर ने मंगलवार को पाकिस्तान की तीखी आलोचना करते हुए कहा कि भारतीय जासूस होने के आरोप में कुलभूषण जाधव को मौत की सजा दिया जाना अंतर्राष्ट्रीय कानूनों एवं संधियों पर हमला है।

इसे भी पढ़ेंः कुलभूषण जाधव की फांसी पर भारत ने पाकिस्तान को दी गंभीर नतीजों की चेतावनी