logo-image

पाकिस्तान चुनाव: पीएमएल-एन ने मरयम नवाज की जगह दूसरे उम्मीदवार को चुना

पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (पीएमएल-एन) ने शनिवार को पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के बेटी मरयम नवाज की जगह दूसरे उम्मीदवार को चुनाव में उतारने का फैसला किया है।

Updated on: 07 Jul 2018, 06:12 PM

इस्लामाबाद:

पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (पीएमएल-एन) ने शनिवार को पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ की बेटी मरयम नवाज की जगह दूसरे उम्मीदवार को चुनाव में उतारने का फैसला किया है।

मरयम को एवेनफील्ड फैसले में चुनाव लड़ने के लिए अयोग्य करार दे दिया गया है। बता दें कि पाकिस्तान में 25 जुलाई को आम चुनाव होने वाला है।

जियो न्यूज के मुताबिक, पार्टी ने एनए-127 के लिए लाहौर शाखा के अध्यक्ष अली परवेज मलिक को टिकट जारी किया है। अयोग्य ठहराए जाने से पहले मरयम यहीं से चुनाव लड़ने वाली थीं।

पीपी-173 (ननकाना साहिब) की प्रांतीय विधानसभा सीट के लिए अब इरफान शफी खोखर पीएमएल-एन की टिकट पर उनकी जगह चुनाव लड़ेंगे।

जवाबदेही अदालत ने शुक्रवार एवेनफील्ड मामले में पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ को 10 साल जेल की सजा सुनाई और एक करोड़ डॉलर का जुर्माना भी लगाया। एवेनफील्ड मामला शरीफ परिवार द्वारा लंदन फ्लैट की खरीद से संबंधित है।

मरयम को सात साल जेल की सजा सुनाई गई और 26 लाख डॉलर का जुर्माना लगाया गया है। वहीं उनके पति और पीएमएल-एन सांसद कैप्टन (सेवानिवृत्त) मोहम्मद सफदर अवान को एक साल जेल की सजा सुनाई गई है।

और पढ़ें: मालदीव ने पाकिस्तान के साथ किया करार, भारत को दिया एक और झटका