logo-image

पाकिस्तान: विधायक पर सदन में फेंका गया जूता, नहीं लेने दी गई शपथ

विधायक ने अपनी याचिका में विधानसभा अध्यक्ष, सत्ता पक्ष और विपक्षी सदस्यों के खिलाफ अदालत की अवमानना का आरोप दायर किया है।

Updated on: 01 Mar 2018, 11:01 PM

नई दिल्ली:

पाकिस्तान में एक विधायक को शपथ लेने से रोके जाने के बाद उन्होंने हाईकोर्ट में याचिका दायर की है। विधायक बदलेव कुमार पर 2016 में एक व्यक्ति की हत्या में शामिल होने का आरोप है।

हत्या के आरोप में फिलहाल विधायक जेल में बंद है। विधायक ने अपनी याचिका में विधानसभा अध्यक्ष, सत्ता पक्ष और विपक्षी सदस्यों के खिलाफ अदालत की अवमानना का आरोप दायर किया है।

पेशावर हाईकोर्ट में याचिका दायर कर कहा है कि उनके शपथ ग्रहण होने तक प्रदेश में सीनेट चुनाव पर रोक लगाने की मांग की है। बता दें कि साल 2016 में एक व्यक्ति की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी।

अपनी याचिका में उन्होंने यह आरोप भी लगाया है कि 27 फरवरी को विधानसभा में उनके साथ जानबूझकर अभद्र व्यवहार किया गया। उनका आरोप है कि पाकिस्तान तहरीक ए इंसाफ के विधायक ने बलदेव पर अपना जूता फेंका जो उनके पास गिरा।

पार्टी के अन्य विधायकों ने विधानसभा एजेंडे की प्रतियां बलदेव की तरफ फेंकीं। विधानसभा हॉल में उन्होंने अपने साथ जानबूझकर बदतमीजी करने का आरोप भी लगाया।

सभी राज्यों की खबरों को पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें