logo-image

पाकिस्तान ने जयपुर में पाकिस्तानी कैदी की हत्या पर भारत से मांगा जवाब

राजस्थान के पुलिस महानिदेशक कपिल गर्ग ने जयपुर में मीडिया को बताया कि केंद्रीय जेल में आज एक पाकिस्तानी कैदी की कथित रूप से हत्या कर दी गई. न्यायिक मजिस्ट्रेट और पुलिस मामले की जांच करेगी

Updated on: 21 Feb 2019, 09:53 AM

इस्लामाबाद:

पाकिस्तान ने राजस्थान की राजधानी जयपुर में भारतीय कैदियों द्वारा कथित रूप से एक पाकिस्तानी कैदी की हत्या किए जाने की रिपोर्टों पर बुधवार को चिंता जताते हुए भारत से जवाब मांगा है.पचास साल के पाकिस्तानी नागरिक की पहचान शकरूल्ला के तौर पर हुई है. वह जयपुर की केंद्रीय कारागार में बंद था. बुधवार को कैदियों के बीच झगड़े के दौरान उसकी मौत हो गई थी.

यह भी पढ़ें: Brexit: ब्रेक्जिट को लेकर तीन सांसदों ने ब्रिटिश प्रधानमंत्री टेरेसा मे की पार्टी से इस्तीफा दिया

राजस्थान के पुलिस महानिदेशक कपिल गर्ग ने जयपुर में मीडिया को बताया कि केंद्रीय जेल में आज एक पाकिस्तानी कैदी की कथित रूप से हत्या कर दी गई. न्यायिक मजिस्ट्रेट और पुलिस मामले की जांच करेगी.शकरूल्ला 2011 से जेल की विशेष कोठरी में बंद था और वह गैर कानूनी गतिविधि (रोकथाम) अधिनियम के तहत उम्र कैद की सजा काट रहा था. पाकिस्तान के विदेश दफ्तर के मुताबिक, पुलवामा घटना की प्रतिक्रिया में भारतीय कैदियों ने शकरूल्ला को पीट-पीट कर मार डाला.

यह भी पढ़ें: पाकिस्तान की भ्रष्टाचार रोधी इकाई ने सिंध असेंबली के अध्यक्ष आगा सिराज दुर्रानी को इस्लामाबाद में किया गिरफ्तार

विदेश दफ्तर ने कहा कि पाकिस्तानी कैदी के बर्बर कत्ल के बाबत मीडिया में आई खबरों पर पाकिस्तान बहुत फिक्रमंद है.  उसने कहा कि नयी दिल्ली में स्थित पाकिस्तानी उच्चायोग ने भारतीय अधिकारियों के समक्ष यह मुद्दा उठाया और उनसे तत्काल खबर का सत्यापन करने की गुजारिश की.उसने कहा कि उनके जवाब का इंतजार है.पाकिस्तान ने भारत सरकार से भारतीय जेलों में बंद पाकिस्तानी कैदियों और भारत की यात्रा करने वाले लोगों की सुरक्षा सुनिश्चित करने को कहा है.