logo-image

पाकिस्तान के नए पीएम शाहिद खकान अब्बासी ने गाया कश्मीर राग, कहा- अंतर्राष्ट्रीय समुदाय करे हस्तक्षेप

शाहिद ने यह बात पाकिस्तान के स्वतंत्रता दिवस के मौके पर अपने संदेश में कही। शाहिद ने कहा कि क्षेत्र में शांति के लिए जरूरी है कि ऐसे मसलों पर संयुक्त राष्ट्र प्रस्ताव की बात हो।

Updated on: 14 Aug 2017, 11:18 AM

नई दिल्ली:

पाकिस्तान ने अपने स्वतंत्रता दिवस के मौके पर एक बार फिर फिर कश्मीर राग अलापा है। पाक के नए प्रधानमंत्री शाहिद खकान अब्बासी ने कहा है कि कश्मीर झगड़े को सुलझाने में अंतर्राष्ट्रीय समुदाय को अपनी भूमिका निभानी चाहिए।

शाहिद ने यह बात पाकिस्तान के स्वतंत्रता दिवस के मौके पर अपने संदेश में कही। शाहिद के मुताबिक, 'यह अंतर्राष्ट्रीय समुदाय की जिम्मेदारी है कि वह क्षेत्रीय मुददों खासकर कश्मीर झगड़े को सुलझाने में अपनी भूमिका निभाए।'

शाहिद ने कहा कि क्षेत्र में शांति के लिए जरूरी है कि ऐसे मसलों पर संयुक्त राष्ट्र प्रस्ताव की बात हो। साथ ही शाहिद ने कहा कि पाकिस्तान क्षेत्रीय बराबरी के तहत दुनिया के सभी देशों और खासकर अपने पड़ोसियों के साथ सकारात्मक और रचनात्मक रिश्ते बनाना चाहता है।

शाहिद ने कहा कि पिछले पचास वर्षों में आपसी झगड़ों के कारण दक्षिण एशिया के लोगों को बहुत नुकसान उठाना पड़ा है और जब तक ये झगड़े खत्म नहीं हो जाते, यहां के लोग शांति और विकास हासिल नहीं कर पाएंगे।

यह भी पढ़ें: सुषमा स्वराज ने कैंसर से जूझ रही पाकिस्तानी महिला को दिया मेडिकल वीज़ा