logo-image

पाकिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति परवेज मुशर्रफ 'रिएक्शन' के बाद दुबई अस्पताल में भर्ती

पाकिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति परवेश मुशर्रफ को एक दुर्लभ बीमारी के 'रिएक्शन' से पीड़ित होने के बाद दुबई के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

Updated on: 05 Dec 2019, 10:02 PM

इस्लामाबाद:

पाकिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति परवेज मुशर्रफ को एक दुर्लभ बीमारी के 'रिएक्शन' से पीड़ित होने के बाद दुबई के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया है. मुशर्रफ की इस दुर्लभ का बीमारी का पहले से ही इलाज चल रहा है. ऑल पाकिस्तान मुस्लिम लीग (एपीएमएल) के महासचिव मेहरेन अदम मलिक ने कहा कि पूर्व नेता को शनिवार की रात को अचानक उनकी तबियत बिगड़ने पर 'इमरजेंसी' में अस्पताल ले जाया गया.

एपीएमएल के ओवरसीज अध्यक्ष अफजल सिद्दीकी ने डॉन न्यूज से कहा कि मुशर्रफ एमाइलोआईडोसिस के रिएक्शन से पीड़ित हैं. एमाइलोआईडोसिस एक दुर्लभ बीमारी है जिसके लिए पूर्व राष्ट्रपति चिकित्सकीय इलाज करा रहे हैं.

पार्टी के अनुसार, मुशर्रफ को चिकित्सकों ने पूरी तरह से स्वस्थ होने तक आराम करने को कहा है. सिद्दीकी ने मुशर्रफ की बीमारी का खुलासा अक्टूबर 2018 में किया था. उन्होंने कहा था कि पूर्व राष्ट्रपति की बीमारी ने उनके तंत्रिका तंत्र को कमजोर कर दिया है.

उस समय मुशर्रफ का लंदन में इलाज चल रहा था. एपीएमएल अधिकारी ने तब कहा कि मुशर्रफ का इलाज पांच से छह महीने तक जारी रह सकता है.

और पढ़ें: पीएम मोदी के 'चौकीदार' के जवाब में हार्दिक पटेल ने अपने नाम के आगे लगाया 'बेरोजगार' 

सिद्दीकी ने कहा कि अपने पूरी तरह से ठीक होने पर मुशर्रफ पाकिस्तान लौटना चाहते हैं. मुशर्रफ को 31 मार्च 2014 को 3 नवंबर 2007 को संविधान को निलंबित करने के लिए दोषी ठहराया गया था. मुशर्रफ ने मार्च 2016 में पाकिस्तान छोड़ दिया था.