logo-image

पाकिस्तान: निजी टीवी चैनलों पर चुनाव संबंधी सामग्री के प्रसारण पर लगी रोक, पेमरा ने दिए निर्देश

पाकिस्तान इलेक्ट्रॉनिक मीडिया नियामक प्राधिकरण ने निजी टीवी चैनलों को 11वें आम चुनाव से जुड़े किसी भी चीज़ को प्रसारित करने का निर्देश दिया है।

Updated on: 25 Jul 2018, 12:56 PM

नई दिल्ली:

पाकिस्तान इलेक्ट्रॉनिक मीडिया नियामक प्राधिकरण (पेमरा) ने निजी टीवी चैनलों को 11वें आम चुनाव से जुड़े किसी भी सामग्री को प्रसार नहीं करने के निर्देश दिए हैं । 

पेमरा ने चुनाव अभियान या राजनीतिक दलों/ उम्मीदवारों के प्रचार पर रोक लगाने का निर्देश दिया है

डॉन के मुताबिक, निजी चैनलों द्वारा उल्लंघन किये जाने के बाद पेमेरा ने यह कदम उठाया है। ईसीपी के अनुसार, टीवी चैनल द्वारा 23 जुलाई को खत्म हुए चुनावी अभियान के फुटेज को लगातार प्रसारित किया जा रहा था।

राजनीतिक सभाओं की रिपोर्टिंग, राजनीतिक दल के नेतृत्व के सार्वजनिक पते, किसी भी राजनीतिक नेता या किसी भी टॉक शो या रोड शो में पार्टी प्रतिनिधि द्वारा बयान / टिप्पणियां भी बंद करने के भी निर्देश दिए हैं पेमरा का कहना है कि ऐसे मतदाताओं और चुनावी प्रक्रिया को प्रभावित किया जा सकता है।

और पढ़ें: पाकिस्तान चुनाव 2018| बलूचिस्तान के क्वेटा में बम ब्लास्ट, 31 लोगों की मौत, 36 से ज्यादा घायल

पाकिस्तान में आज 272 संसदीय सीटों के लिए सुबह 8 बजे से मतदान शुरू हो गया है। सुबह सात बजे से ही मतदान केंद्रों के बाहर कतार में खड़े देखा गया। मतदान केंद्र शाम छह बजे तक खुले रहेंगे। 

आम चुनाव में राष्ट्रीय और प्रांतीय असेंबली की कुल 849 सीटों के लिए 12,570 उम्मीदवार चुनाव लड़ रहे हैं।

मुख्य मुकाबला शाहबाज शरीफ की पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (पीएमएल-एन), बिलावल भुट्टो जरादारी की पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी (पीपीपी) और इमरान खान की पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) के बीच है। 

इसी बीच बलूचिस्तान के क्वेटा में बम ब्लास्ट में 15 लोगों की मौत हो गई जबकि 20 से ज्यादा लोग घायल हो गए

और पढ़ें: यूपी: निकाह हलाला के नाम पर महिला के साथ बलात्कार, 9 लोगों के खिलाफ केस दर्ज