logo-image

नवाज़ शरीफ़ की बेटी मरियम पाकिस्तान में दो सीटों पर लड़ेगी चुनाव

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ की बेटी मरियम नवाज ने 25 जुलाई से देश में होने वाले आम चुनावों के लिए दो जगह से नामांकन भरेंगी।

Updated on: 23 Jun 2018, 02:22 PM

नई दिल्ली:

पाकिस्तान के पूर्व प्रधान मंत्री नवाज शरीफ की बेटी मरियम नवाज ने 25 जुलाई से देश में होने वाले आम चुनावों के लिए दो जगह से नामांकन भरेंगी।

मरियम लाहौर से राष्ट्रीय विधानसभा (एनए) -127 और पंजाब विधानसभा क्षेत्र पीपी -173 से चुनाव लड़ेंगी।

जिओ टीवी की खबर के अनुसार पीएमएल-एन के संसदीय बोर्ड ने एनए-127 निर्वाचन क्षेत्र से मरियम की उम्मीदवारी को मंजूरी भी दे दी है।

गौरतलब है कि मरियम ने लाहौर और पंजाब विधानसभा सीट के एनए-125 और एनए-127 सीटों से चुनाव लड़ने के लिए नामांकन पत्र जमा किए थे।

इसके जवाब में आरओएस अधिकारियों ने मरियम की उम्मीदवारी को मंजूरी दे दी है। हालांकि मरियम अब एनए 127 और पीपी -173 सीटों से चुनाव लड़ रही हैं।

और पढ़ें: कर्नाटकः बीजेपी महासचिव की हत्या, पुलिस कर रही है मामले की जांच

इससे पहले, मरियम ने घोषणा की थी कि वह एनए -20 से चुनाव लड़ेंगी, जिसे शरीफ परिवार का गढ़ माना जाता रहा है। खुद नवाज शरीफ ने और उसके बाद उनकी पत्नी कुसुसोम नवाज ने यहां से पार्टी का प्रतिनिधित्व कर चुके हैं।

इस दौरान, पीएमएल-एन अध्यक्ष शाहबाज शरीफ ने उन लोगों की जानकारी मांगी है जो पार्टी के प्रचार अभियान के लिए कार्यकर्ता बनने के इच्छुक हैं।

और पढ़ें: पाकिस्तान आम चुनाव में लोकतंत्र नहीं कट्टरपंथी ताकतें होंगी मजबूत