logo-image

पाकिस्तान: भ्रष्टाचार के मामले में नवाज शरीफ के खिलाफ जमानती वारंट, 3 नवंबर को पेश होने का आदेश

नवाज शरीफ फिलहाल लंदन में अपनी पत्नी के साथ हैं। नवाज की पत्नी लंदन में कैंसर का इलाज करा रही हैं।

Updated on: 26 Oct 2017, 01:13 PM

highlights

  • पिछले साल पनामा पेपर्स लीक में नवाज का नाम आने से बढ़ी मुश्किल
  • नवाज शरीफ फिलहाल लंदन में, पत्नी के कैंसर का करा रहे हैं इलाज

नई दिल्ली:

पनामा पेपर लीक के मामले में फंसे अपदस्थ पाक प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के खिलाफ पाकिस्तान की कोर्ट ने जमानती वारंट जारी किया है।

नवाज शरीफ के खिलाफ यह वारंट के भ्रष्टाचार के दो मामलों में जारी किया गया है। नवाज शरीफ फिलहाल लंदन में अपनी पत्नी के साथ हैं। नवाज की पत्नी लंदन में कैंसर का इलाज करा रही हैं।

बता दें कि कुछ ही दिन पहले नवाज शरीफ और उनकी बेटी मरियम नवाज के खिलाफ कोर्ट ने भ्रष्टाचार के मामले में आरोप तय कर दिए थे।

यह भी पढ़ें: पाकिस्तान का दावा, US ने आतंकियों की सूची सौंपी उसमें हाफिज सईद का नाम नहीं

दरअसल, पनामा पेपर मामले के सामने आने के बाद सुप्रीम कोर्ट ने 28 जुलाई को दिए अपने आदेश में नवाज शरीफ को प्रधाननमंत्री पद से हटा दिया था।

बहरहाल, नवाज शरीफ की बेटी मरियम नवाज भ्रष्टाचार से संबंधित मामले में सुनवाई के लिए गुरुवार को जवाबदेही अदालत पहुंची। लंदन स्थित एवेनफील्ड फ्लैट के स्वामित्व से संबंधित मामले में मरियम, उनके पति सेवानिवृत्त कैप्टन मोहम्मद सफदर और उनके पिता भी नामजद हैं।

बताते चलें कि नवाज की मुसीबत पिछले साल बढ़नी शुरू हुई जब पनामा पेपर लीक मामले में उनका और उनके परिवार का मामला सामने आया। नवाज इससे पहले 1993 में भ्रष्टाचार के ही एक मामले में अपदस्थ किए जा चुके हैं। इसके बाद 1999 में सेना ने उन्हें पीएम पद से हटा दिया था। नवाज शरीफ साल-2013 में तीसरी बार प्रधानमंत्री बने थे।

यह भी पढ़ें: यूपी में विदेशी कपल के साथ मार-पीट, सुषमा ने योगी सरकार से मांगी रिपोर्ट