logo-image

पाकिस्तान ने भारत पर लगाया आरोप, मरीजों की मदद को बताया 'राजनीतिक चाल'

पाकिस्तान ने भारतीय विदेश मंत्री सुषमा स्वराज पर आरोप लगाया है कि वह बॉर्डर पार के मरीजों को मेडिकल वीजा देकर उनकी मदद करने के बहाने राजनीति कर रही है।

Updated on: 24 Nov 2017, 01:34 PM

इस्लामाबाद:

पाकिस्तान ने भारतीय विदेश मंत्री सुषमा स्वराज पर आरोप लगाया है कि वह बॉर्डर पार के मरीजों को मेडिकल वीजा देकर उनकी मदद करने के बहाने राजनीति कर रही है। पाकिस्तान ने ऐसा करने के लिए इसे 'भारत का धोखा' बताया है।

पाकिस्तानी विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता मोहम्द फैसल ने कहा कि भारत का यह कदम खेदजनक है। उन्होंने कहा कि भारत चुनिंदा मामलों में ही इस तरह के वीजा प्रदान कर रहा है।

साप्ताहिक मीडिया ब्रिफिंग के दौरान प्रवक्ता ने कहा भारत मानवता के नाम पर राजनीति कर रही है। पाकिस्तान के कई मरीज खुद के खर्चे पर भारतीय डॉक्टरों से सलाह लेते हैं।

पाकिस्तान ने अपने बयान में कहा, 'भारत कुछ चुनिंदा मरीजों को वीजा देकर राजनीतिक लाभ लेने के फिराक में है। भारत ऐसा काम करके भी किसी को बरगला नहीं सकता है।'

इसे भी पढ़ेंः सुषमा स्वराज ने मानी पाकिस्तानी लड़की की मांग, मां के इलाज के लिए मांगा था वीजा 

फैसल का यह बयान ऐसे समय आया है जब हाल ही में विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने पाकिस्तानी मरीज के लीवर प्रत्यारोपण को लेकर इस्लामाबाद में स्थित भारतीय हाईकमीशन से पूछा था।

बता दें कि सुषमा स्वराज ने कई मरीजों को भारत में इलाज के लिए मेडिकल वीजा दिलाया है। कई मरीज सुषमा के इस काम के लिए धन्यवाद भी कह चुके हैं।

सभी राज्यों की खबरों को पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें