logo-image

आतंक पर तिलमिलिया पाक: सेना को अफगानिस्तान में 'सर्जिकल स्ट्राइक' का आदेश

पाकिस्तान ने सीमा पार आतंकियों के खिलाफ सेना को सर्जिकल स्ट्राइक की मंजूरी दे दी है।

Updated on: 21 Feb 2017, 12:52 PM

highlights

  • पाकिस्तान ने सीमा पार आतंकियों के खिलाफ सेना को सर्जिकल स्ट्राइक की मंजूरी दे दी है
  • वित्त मंत्री इशाक डार ने कहा कि प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने सेना को आतंकियों के खिलाफ अभियान चलाए जाने की मंजूरी दे दी है

New Delhi:

पाकिस्तान ने सीमा पार आतंकियों के खिलाफ सेना को सर्जिकल स्ट्राइक की मंजूरी दे दी है। पाकिस्तान के वित्त मंत्री ने सीनेट को बताया कि अफगानिस्तान की धरती से पाकिस्तान के खिलाफ आतंकी वारदात को अंजाम देने के पर्याप्त सबूत मिलने के बाद सेना को देश की सीमा से बाहर ऑपरेशन चलाने का अधिकार दे दिया है।

वित्त मंत्री इशाक डार ने कहा कि प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने सेना को आतंकियों के खिलाफ अभियान चलाए जाने की मंजूरी दे दी है। उन्होंने कहा कि सेना को देश के बाहर भी आतंकियों को निशाना बनाए जाने की छूट दी गई है।

डार ने कहा कि यह बात साबित हो चुकी है कि लाहौर और हयाताबाद में हुए आतंकी धमाके को विदेशी जमीन से अंजाम दिया गया। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान आतंकवाद के खिलाफ अपनी जमीन का इस्तेमाल नहीं किए जाने की नीति पर चलता रहा है और अब दूसरे देश की जमीन का इस्तेमाल भी पाकिस्तान के खिलाफ नहीं किए जाने की नीति पर काम करने का समय आ गया है।

और पढ़ें: मुशर्रफ का विवादित बयान, कश्मीर में 'आजादी के लिए लड़ रहे लड़ाके' मेरे वश में थे

मंत्री ने सीनेट को बताया कि पाकिस्तान ने अफगानिस्तान को 76 आतंकियों को सूची सौंपी है। उन्होंने कहा कि अफगानिस्तान को अगर लगता है कि पाकिस्तान में कोई आतंकी उसके खिलाफ काम कर रहा है, तो उसकी सूची हमें सौंपे। 

उल्लेखनीय है कि पाकिस्तान की इस सूची के जवाब में अफगानिस्तान ने भी इस्लामाबाद को 85 आंतंकियों की सूची सौंपी है।

और पढ़ें: अफगानिस्तान का जवाब, पाक को थमाई 85 आतंकियों की लिस्ट