अमेरिका : कैलिफोर्निया में 71 वर्षीय बुजुर्ग सिख से मारपीट, दो किशोर गिरफ्तार

अमेरिका के कैलिफोर्निया में एक बुजुर्ग सिख पर हुए हमले के बाद सिख समुदाय में डर का माहौल है। इसे नस्ली हमला माना जा रहा है।

IANS  |   Updated On : August 09, 2018 01:24 PM
सांकेतिक तस्वीर

सांकेतिक तस्वीर

सैन फ्रांसिस्को:  

अमेरिका के कैलिफोर्निया में एक बुजुर्ग सिख पर हुए हमले के बाद सिख समुदाय में डर का माहौल है। इसे नस्ली हमला माना जा रहा है। 'सीएनएन' की रिपोर्ट के अनुसार, सोमवार को मंटेका में साहिब सिंह नट (71) पर हमले के संबंध में बुधवार को दो किशोरों को गिरफ्तार किया गया। इन किशोरों की उम्र 16 और 18 साल है।

मंटेका पुलिस का कहना है कि यह घटना यहां लगे सीसीटीवी में कैद हो गई। सीसीटीवी फुटेज में नट पार्क में टहलते दिख रहे हैं कि तभी दो लोग वहां पहुंचते हैं और उन्हें लात-घूसों से पीटते हैं और उन पर थूकते हैं।

एबीसी न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार, वीडियो में दोनों संदिग्ध नट को पीटकर चले जाते हैं तभी उनमें से एक वापस आता है और जमीन पर गिरे नट पर दोबारा हमला करता है।

इस घटना के विरोध में घटनास्थल से कुछ ही दूरी पर मंटेका के ग्रेस्टोन पार्क में मंगलवार को बड़ी संख्या में लोग इकट्ठा हुए।

इन हमलों को लेकर समर्थकों, सिख समुदाय के नेताओं और पीड़ित के पड़ोसियों ने चिंता जताई। एक शख्स ने कहा, 'यह हमला किसी एक शख्स पर नहीं बल्कि समूचे समुदाय पर किया गया है।'

और पढ़ें: अमेरिका पूर्व जासूस की हत्या के प्रयास मामले में रूस पर प्रतिबंध लगाएगा

सिख समुदाय के इस आयोजन में नट भी अपने परिवार के साथ शामिल थे। उनकी बेटी रुपिंदर कौर ने मीडिया से कहा कि पहले की बीमारियों की वजह से नट के शरीर के बायां हिस्सा लकवाग्रस्त है और वह मुश्किल से बात कर पाते हैं।

नट पर हुए हमले से पहले भी मंटेका के स्टैनिसलॉस काउंटी में 31 जुलाई को सिख समुदाय के ही सुरजीत सिंह माल्ही (50) पर हमला हुआ था।

First Published: Thursday, August 09, 2018 12:54 PM

RELATED TAG: Usa, Sikh Man Assaulted In Usa, America, California, Juvenile,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो