ओबामा की ट्रंप को नसीहत, समझेंगे प्रचार और शासन में अंतर

ओबामा ने उम्मीद जताई है कि ट्रंप चुनाव प्रचार और शासन में फर्क समझेंगे।

  |   Updated On : November 15, 2016 11:53 AM
File Photo

File Photo

नई दिल्ली:  

डोनाल्ड ट्रंप के राष्ट्रपति का चुनाव जीतने के बाद पहली बार सार्वजनिक मंच से अमेरिका के राष्ट्रपति बराक ओबामा ने अपनी राय लोगों के सामने रखी। ओबामा ने उम्मीद जताई है कि ट्रंप चुनाव प्रचार और शासन में फर्क समझेंगे।

ओबामा ने यह भी कहा कि अगर ट्रंप अपने स्वभाव में कुछ बदलाव नहीं करेंगे तो यह उनके लिए अच्छी साबित नहीं होगी। गौरतलब है कि चुनाव प्रचार के दौरान ओबामा ने ट्रंप को आयोग्य उम्मीदवार कहा था।

इसे भी पढ़े: राष्ट्रपति पद के लायक नहीं है ट्रंप : ओबामा

ट्रंप के चुनाव जीतने के बाद ओबामा ने कहा कि लोगों ने अपनी राय दे दी है। ट्रंप को इस बात का सम्मान करना चाहिए। जिन लोगों ने उन्हे वोट नहीं दिया है, उन्हे भी इस नतीजे का सम्मान करना चाहिए। लोकतंत्र में इसी तरह से काम होता है। ओबामा ने लोगों को संदेश दिया कि सरकार को चलाने के लिए अपनी टीम का गठन और नीतियों को तय करना ट्रंप का अधिकार है।

इसे भी पढ़े: ओबामा ने कहा ट्रंप की सफलता से देश होगा सफल, देंगे पूरा सहयोग

वहीं ट्रप को भी एक तरह से नसीहत देते हुए ओबामा बोले, 'जब आप उम्मीदवार होने के दौरान कुछ गलत या विवादित बात कहते हैं, तो इसका उस समय की तुलना में असर कम पड़ता है, जब आप अमेरिका के राष्ट्रपति होते हैं।

दुनिया का हर व्यक्ति आपकी बात को ध्यान से सुन रहा है। आपकी बात से बाजार हिल सकते हैं। राष्ट्रीय सुरक्षा के लिए सटीकता का एक स्तर जरूरी होता है ताकि यह किया जा सके कि आप गलतियां नहीं कर रहे।

First Published: Tuesday, November 15, 2016 11:46 AM

RELATED TAG: Donald Trump, Barack Obama,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो