logo-image

इमरान खान का शपथ ग्रहण समारोह टल सकता है : रिपोर्ट

शपथ ग्रहण समारोह अब 14 या 15 अगस्त को होने की उम्मीद है। मीडिया रिपोर्ट से यह जानकारी मिली। दैनिक 'डॉन' ने शुक्रवार को कानून मंत्री अली जफर के हवाले से कहा कि वह और कार्यवाहक प्रधानमंत्री नसीरुल मुल्क चाहते हैं कि पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) प्रमुख 14 अगस्त (पाकिस्तान के स्वतंत्रता दिवस) को शपथ लें।

Updated on: 04 Aug 2018, 04:41 PM

इस्लामाबाद:

पाकिस्तान का नया प्रधानमंत्री बनने के लिए तैयार इमरान खान का शपथ ग्रहण समारोह पहले की संभावित तिथि 11 अगस्त से टल सकता है। शपथ ग्रहण समारोह अब 14 या 15 अगस्त को होने की उम्मीद है। मीडिया रिपोर्ट से यह जानकारी मिली। दैनिक 'डॉन' ने शुक्रवार को कानून मंत्री अली जफर के हवाले से कहा कि वह और कार्यवाहक प्रधानमंत्री नसीरुल मुल्क चाहते हैं कि पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) प्रमुख 14 अगस्त (पाकिस्तान के स्वतंत्रता दिवस) को शपथ लें।

जफर ने कहा कि नेशनल एसेंबली का नया सत्र 11 या 12 अगस्त से बुलाया जा सकता है। उन्होंने कहा कि अगर नेशनल असेंबली की बैठक 11 अगस्त को होती है तो इमरान 14 अगस्त को शपथ ले सकते हैं। लेकिन, अगर इसका सत्र 12 अगस्त को बुलाया गया तो शपथ ग्रहण समारोह 15 अगस्त को होगा।

जफर ने कहा, "हम चाहते हैं कि नए प्रधानमंत्री स्वतंत्रता दिवस के दिन शपथ लें, ताकि नई सरकार देश में प्रगति लाने के लिए पूरे देशभक्ति और प्रतिबद्धता के साथ काम शुरू कर सके।" कार्यवाहक कानून मंत्री ने मीडिया से कहा कि संविधान के अनुसार, आम चुनाव के 21 दिनों के अंदर नेशनल एसेंबली के पहले सत्र को बुलाना होता है। इसलिए 15 अगस्त तक इस दायित्व को पूरा करना जरूरी है।

पीटीआई ने पहले विदेश के कई प्रसिद्ध लोगों को शपथ ग्रहण समारोह में बुलाने की योजना बनाई थी जिसमें भारतीय फिल्म अभिनेता आमिर खान और भारत के पूर्व क्रिकेटर कपिल देव, सुनिल गवास्कर और नवजोत सिंह सिद्धू शामिल थे। बाद में हालांकि इसे रद्द कर दिया गया।