logo-image

उत्तर कोरिया ने डोनाल्ड ट्रंप की धमकी को बताया, 'कुत्ते के भौंकने' जैसा

उत्तर कोरिया के विदेश मंत्री रि यांग हो ने कहा कि अगर ट्रंप सोच रहे हैं कुत्ते की तरह भौंकने से हम आश्चर्यचकित हो जाएंगे तो वह सपना देख रहे हैं।

Updated on: 21 Sep 2017, 11:07 AM

नई दिल्ली:

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की धमकी को बौखलाए उत्तर कोरिया ने 'कुत्ते के भौंकने' जैसा बताया है। उत्तर कोरिया के विदेश मंत्री रि यांग हो ने कहा कि अगर ट्रंप सोच रहे हैं कुत्ते की तरह भौंकने से हम आश्चर्यचकित हो जाएंगे तो वह सपना देख रहे हैं।

संयुक्त राष्ट्र की बैठकों में हिस्सा लेने न्यूयॉर्क पहुंचे उत्तर कोरिया के विदेश मंत्री ने कहा, 'कुत्ते भौकते रहते हैं, जुलूस चलता रहता है।'

आपको बता दें कि अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने संयुक्त राष्ट्र महासभा में अपने पहले संबोधन में उत्तर कोरिया को खत्म करने की धमकी दी थी।

उत्तर कोरिया के परमाणु खतरे के बारे में ट्रंप ने प्योंगयांग (उत्तर कोरिया की राजधानी) की सरकार को दुष्ट और अपराधियों का गिरोह करार दिया था।

ट्रंप ने संयुक्त राष्ट्र से आग्रह किया कि वह इसपर और भी प्रतिबंध लगाए और इसे अलग-थलग कर दे। इसके साथ ही ट्रंप ने इस देश के समूल नाश की धमकी दी।

उन्होंने उत्तर कोरियाई नेता किम जोंग-उन को रॉकेट मैन करार दिया और कहा कि तानाशाह अपने परमाणु कार्यक्रम के साथ एक आत्मघाती मिशन पर है।

उत्तर कोरिया के तानाशाह किम जोंग उन तमाम तरह के प्रतिबंधों के बावजूद लगातार मिसाइल परीक्षण करता रहा है।

और पढ़ें: ट्रंप बोले, रॉकेट मैन अपने लोगों और भ्रष्ट शासन के लिए आत्मघाती मिशन पर