logo-image

नवाज शरीफ के देश लौटने और गिरफ्तारी पर पाकिस्तान में राजनीति तेज, इमरान खान ने कहा- दोबारा लूट के लिए हुई है वापसी

पाकिस्तान में चल रहे आम चुनाव के बीच पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के देश लौटने और गिरफ्तार होने पर वहां राजनीति और तेज हो गई है।

Updated on: 14 Jul 2018, 01:03 PM

इस्लामाबाद:

पाकिस्तान में चल रहे आम चुनाव के बीच पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के देश लौटने और गिरफ्तार होने पर वहां राजनीति और तेज हो गई है।

पाकिस्तान तहरीके इंसाफ पार्टी (पीटीआई) के प्रमुख इमरान खान ने आरोप लगाया है कि नवाज शरीफ फिर से पाकिस्तान को लूटने के लिए देश लौटे हैं।

पाकिस्तान में अभी पाकिस्तान मुस्लिम लीग नवाज (पीएमएलएन) पार्टी की ही सरकार है जिसके मुखिया पहले पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ही थी।

पनामा पेपर्स लीक मामले में पाकिस्तान के सुप्रीम कोर्ट ने नवाज शरीफ को दोषी माना था जिसके बाद उन्हें प्रधानमंत्री पद से इस्तीफा देना पड़ा था।

देखिए नवाज शरीफ की गिरफ्तारी का वीडियो

नवाब शरीफ पर हमला करते हुए कराची कंपनी में कर्मचारियों को संबोधित करते हुए इमरान खान ने कहा, 25 जुलाई को पाकिस्तान प्रत्यक्ष तौर पर बदलता हुआ लोग देखेंगे।

इमरान खान ने भ्रष्टाचार के खिलाफ सख्त कदम उठाने का वादा करते हुए कहा राष्ट्रीय उत्तरदायित्व ब्यूरो (NAB) और संघीय जांच एजेंसी को और मजबूत किया जाएगा।

गौरतलब है कि शुक्रवार को लंदन से पाकिस्तान के लाहौर लौटते ही सुरक्षा एजेंसियों ने नवाज शरीफ और उनकी बेटी मरियम को गिरफ्तार कर लिया।

एयरपोर्ट पर पीएमएलएन कार्यकर्ताओं की भीड़ उमड़ने की वजह से स्थिति खराब होने की आशंका को देखते हुए एक विशेष विमान से सीधे इस्लामाबाद के जेल भेज दिया गया।

नवाज शरीफ की गिरफ्तारी से पाकिस्तान में चल रहे आम चुनाव के बीच राजनीतक भूचाल आ गया है। विपक्षी दल इसे नवाज शरीफ का चुनाव जीतने का हथकंडा बता रहा है ताकि लोग सहानुभूति की वजह से उन्हें वोट करें।

और पढ़ें: जेटली का तंज- कांग्रेस ने गरीबों को सिर्फ नारा दिया, मोदी ने संसाधन

नवाज शरीफ को बीते हफ्ते उनकी गैरहाजिरी में लंदन में उनके परिवार के चार लक्जरी फ्लैटों के स्वामित्व पर 10 साल की सजा सुनाई गई थी।

शरीफ की बेटी मरयम और दामाद कैप्टन (सेवानिवृत्त) मुहम्मद सफदर अवान को क्रमश: सात साल और एक साल की सजा सुनाई गई है।

और पढ़ें: 2019 से पहले साम्प्रदायिक तनाव पैदा हुआ तो कांग्रेस ज़िम्मेदार: बीजेपी