logo-image

नवाज शरीफ ने भारतीयों फिल्मों को पाकिस्तान में दिखाने की मंजूरी दी

सर्जिकल स्ट्राइक के बाद से पाकिस्तानी फिल्म वितरकों, एसोसिएशन ने भारतीय फिल्मों की स्क्रीनिंग पर प्रतिबंध लगा दिया था।

Updated on: 31 Jan 2017, 11:59 PM

नई दिल्ली:

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने मंगलवार को अपने देश की मौजूदा नीति को जारी रखते हुए सभी सिनेमाघरों में भारतीय फिल्मों सहित 'सभी अंतरराष्ट्रीय फिल्में दिखाने की मंजूरी दे दी है। सर्जिकल स्ट्राइक के बाद से पाकिस्तानी फिल्म वितरकों, एसोसिएशन ने भारतीय फिल्मों की स्क्रीनिंग पर प्रतिबंध लगा दिया था।

पाकिस्तान की सूचना और प्रसारण मंत्रालय की एक अधिसूचना में कहा गया है कि भारतीय फिल्मों को दिखानों के लिए सूचना और प्रसारण डिवीजन के लिए एक अनुरोध प्रस्तुत करना होगा। इसके साथ ही संबंधित विभाग एक प्रतिलिपि बनाकर आयात नीति 2016 के तहत वाणिज्य मंत्रालय से लाइसेंस जारी करने के लिए अनुरोध भेजेगी।

इसे भी पढ़ेंः नवाज़ शरीफ ने फिर की बुरहान वानी की तारीफ, बताया ऊर्जावान और करिश्माई नेता

बता दें कि हाल ही में विश्व बैंक के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) क्रिस्टालिना जॉर्जिविया ने सिंधु जल समझौते को लेकर भारत पाकिस्तान के बीच जारी विवाद को लेकर पाकिस्तान के प्रधनमंत्री नवाज शरीफ से मुलाकात की।

भारत चेनाब नदी पर दो पनबिजली परियोजनाओं का निर्माण कर रहा है। पाकिस्तान ने पनबिजली योजनाओं पर आपत्ति जाहिर करते हुए कहा है कि दोनों परियोजनाओं से चेनाब तथा नीलम नदी के प्रवाह पर असर पड़ेगा।

इसे भी पढ़ेंः पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ को तलब कर सकता है सुप्रीम कोर्ट

प्रधानमंत्री कार्यालय के जारी किए एक बयान के मुताबिक, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उम्मीद जताई है कि विश्व बैंक कोर्ट ऑफ ऑर्बिट्रेशन के जरिये विवाद का निपटारा करेगा।