पत्नी कुलसुम के निधन पर मरयम और नवाज़ शरीफ को मिली पैरोल

पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ उनकी बेटी मरियम नवाज को कुलसुम नवाज के अंतिम संस्कार में भाग लेने के लिए तीन दिनों की पैरोल पर जेल से रिहा किया गया है।

  |   Updated On : September 12, 2018 05:27 PM
मरयम और नवाज़ शरीफ (IANS)

मरयम और नवाज़ शरीफ (IANS)

इस्लामाबाद:  

पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ, उनकी बेटी मरियम नवाज और दामाद मोहम्मद सफदर को कुलसुम नवाज के अंतिम संस्कार में भाग लेने के लिए तीन दिनों की पैरोल पर जेल से रिहा किया गया है। नवाज शरीफ की पत्नी कुलसुम नवाज का लंदन में मंगलवार को निधन हो गया। उनका कई महीनों से कैंसर का इलाज चल रहा था। नवाज शरीफ, उनकी बेटी मरियम व दामाद सफदर भ्रष्टाचार के मामले में रावलपिंडी में जेल की सजा काट रहे हैं। इन्हें मंगलवार को कुलसुम नवाज के निधन के कुछ घंटे बाद रिहा किया गया।

जियो न्यूज की रिपोर्ट के मुताबिक, पूर्व प्रधानमंत्री की पत्नी नमाज-ए-जनाजा लंदन की रेजेंट पार्क मस्जिद में गुरुवार को होगी। इसके बाद उनके पार्थिव शरीर को विमान से लाहौर लाया जाएगा। शरीफ के परिवार ने कहा कि कुलसुम नवाज को लाहौर में उनके निवास पर शुक्रवार को दफनाया जाएगा। शरीफ, मरियम नवाज व उनके पति को पुलिस की निगरानी में जेल से नूर खान एयरबेस ले जाया गया और उन्होंने बुधवार को लाहौर के लिए उड़ान भरी।

पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (पीएमएल-एन) के अध्यक्ष व नवाज के भाई शहबाज शरीफ इन तीनों के साथ विमान में थे। बाद में वह कुलसुम नवाज के पार्थिव शरीर को लाने के लिए लंदन रवाना हो गए। पंजाब के गृह विभाग के प्रवक्ता के अनुसार, यह फैसला किया गया कि शरीफ, मरियम व सफदर की पैरोल को तीन दिन के लिए बढ़ाया जाए।

प्रवक्ता ने कहा, 'बेगम कुलसुम नवाज के अंतिम संस्कार में देरी की स्थिति में पैरोल को आगे बढ़ाया जाएगा।' डॉन दैनिक के अनुसार, लंदन में कुलसुम नवाज के दोनों बेटे उनके पार्थिव शरीर के साथ लाहौर नहीं जाएंगे। हालांकि, कुलसुम की बेटी असमा और पोते जिक्रिया शरीफ पार्थिव शरीर के साथ पाकिस्तान जाएंगे। शरीफ के आवास पर बड़ी संख्या में संबंधी, पार्टी नेता, कार्यकर्ता, राजनेता कुलसुम नवाज के निधन पर शोक जताने के लिए जमा हैं।

First Published: Wednesday, September 12, 2018 05:15 PM

RELATED TAG: Nawaz Sharif, Maryam Sharif,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो