logo-image

ईस्‍टर के दिन सीरियल ब्‍लास्‍ट से दहला कोलंबो, 25 लोगों की मौत, 200 लोग अस्‍पताल में भर्ती

एक विस्‍फोट राजधानी कोलंबो के कोच्चीकेड में सेंट एंथोनी चर्च के पास किया गया और दूसरा विस्‍फोट कटुवापिटिया, कटाना में हुआ.

Updated on: 21 Apr 2019, 11:02 AM

नई दिल्‍ली:

श्रीलंका की राजधानी कोलंबो सहित देश के कई अन्‍य हिस्‍सों में रविवार को लगातार धमाके हुए. धमाके तब हुए, जब पूरी दुनिया ईस्‍टर संडे मना रही थी. बताया जा रहा है कि दो चर्च में भी धमाके किए गए हैं. कोलंबो पुलिस के प्रवक्‍ता ने घटना की पुष्‍टि की है. एक विस्‍फोट राजधानी कोलंबो के कोच्चीकेड में सेंट एंथोनी चर्च के पास किया गया और दूसरा विस्‍फोट कटुवापिटिया, कटाना में हुआ. श्रीलंकाई मीडिया के अनुसार, अब तक 25 लोगों की मौत हो चुकी है और 200 लोग घायल हैं.

श्रीलंकाई मीडिया के अनुसार, चर्चों के अलावा कई होटलों में भी धमाके हुए हैं. अभी ये पता नहीं चल पाया है कि विस्‍फोट में किसका हाथ है.  

पुलिस ने राजधानी के शांगरी-ला होटल और किंग्सबरी होटल में भी विस्फोट होने की जानकारी दी है. बताया जा रहा है कि शांगरी-ला होटल के तीसरी मंजिल पर धमाके हुए हैं. श्रीलंका में टि्वटर पर विस्‍फोट के बाद की तस्‍वीरें वायरल हो रही हैं, जिसमें सेंट एंथोनी के चर्च में एक अव्यवस्थित ईस्टर संडे मंडली दिखती हैं और फर्श पर बिखरी छत की टाइलों से मलबा गिर रहा होता है. बताया जा रहा है कि सुबह पौने 9 बजे ईस्‍टर के दिन चर्चों में प्रार्थना सभाएं हो रही थी, तभी बड़े धमाके होने शुरू हो गए.

श्रीलंकाई मीडिया ने अस्पताल के सूत्रों का हवाला देते हुए कहा है कि कम से कम 200 लोगों को चिकित्सा सुविधाओं के लिए अस्‍पताल ले जाया गया है. मरने वालों की संख्‍या के बारे में अभी कोई सूचना नहीं मिल पाई है.

मैं कोलंबो में सीरियल बम ब्‍लास्‍ट को लेकर श्रीलंका में भारतीय उच्‍चायुक्‍त के लगातार संपर्क में हूं. वहां के हालात पर हमारी पैनी नजर बनी हुई है.