logo-image

पाकिस्तान में जारी अभियान के तहत मारे गए 30 से अधिक आतंकवादी

पाकिस्तानी सेना ने शुक्रवार को यह जानकारी दी है कि पाकिस्तान में पिछले महीने फरवरी से शुरू हुए एक प्रमुख सैन्य अभियान के तहत 30 से ज्यादा आतंकवादियों को मार गिराया गया है।

Updated on: 19 Mar 2017, 11:36 AM

इस्लामाबाद:

पाकिस्तानी सेना ने शुक्रवार को यह जानकारी दी है कि पाकिस्तान में पिछले महीने फरवरी से शुरू हुए एक प्रमुख सैन्य अभियान के तहत 30 से ज्यादा आतंकवादियों को मार गिराया गया है। हालांकि इस अभियान में नौ सुरक्षाकर्मियों की भी मौत हो चुकी है।

पकिस्तान में लगातार आतंकवादी हमलों के बाद सेना ने 22 फरवरी को राद-उल-फसाद या रीजेक्ट डिसकॉर्ड के नाम से देशभर में एक अभियान चलाए जाने की घोषणा की थी। इस अभियान का मतलब होता है कलह को हमेशा के लिए शांत करना।

पाकिस्तानी सेना का कहना है कि इस अभियान का मकसद आतंकियों के ठिकानों को हमेशा के लिए खत्म कर देना है। इसके तहत पाकिस्तान के सबसे सघन आबादी वाले पंजाब प्रांत में भी सुरक्षा और आंतकवाद-विरोधी गतिविधियों को मजबूत किया जाएगा।

और पढ़े : पाकिस्तान में ट्रेनिंग सेंटर के पास दो आत्मघातियों ने खुद को उड़ाया, एक जवान की मौत, दो घायल

इस अभियान के तहत सात मार्च को एक प्रमुख छापेमारी में पांच आतंकवादियों को उस समय मार गिराया गया जब वे पश्चिमोत्तर खबर पख्तूनवा प्रांत में स्थित स्वाबी जिले में एक न्यायिक परिसर में हमले की योजना बना रहे थे।

सेना के इंटर-सर्विस पब्लिक रिलेशन्स के मुताबिक, अभियान के दौरान सुरक्षा बलों ने कई आतंकवादी हमलों को नाकाम किया है। अभियान अब भी देशभर में जारी है। इसमें पाकिस्तानी सेना, वायुसेना और नौसेना के अलावा अन्य सुरक्षा एजेंसियां भी शामिल हैं।

और पढ़े : ट्रंप ने दिया पाकिस्तान को झटका, विदेशी मदद के नाम पर दिए जा रहे पैसों में होगी कटौती