शॉपिंग विवाद के चलते मॉरिशस की प्रेसीडेंट देंगी इस्तीफा, NGO के क्रेडिट कार्ड पर की पर्सनल खरीददारी

फाइनेंशियल स्कैंडल के चलते मॉरिशस की प्रेसीडेंट अमीना गुरीब फकीम को इस्तीफा देना पड़ेगा। इस बात की जानकारी प्रधानमंत्री प्राविंद जागुनाथ ने दी।

  |   Updated On : March 10, 2018 01:18 PM

पोर्ट लुई :  

फाइनेंशियल स्कैंडल के चलते मॉरिशस की प्रेसीडेंट अमीना गुरीब फकीम को इस्तीफा देना पड़ेगा। इस बात की जानकारी प्रधानमंत्री प्राविंद जागुनाथ ने दी।

अफ्रीका महाद्धीप में एक मात्र महिला राष्ट्रपति गुरीब फकीम पर एनजीओ की तरफ से दिए गए बैंक कार्ड से निजी खरीददारी करने का आरोप है। फकीम 12 मार्च को आजादी के 50 साल पूरे के उपलक्ष्य में मनाए जा रहे समारोह के बाद अपने पद से इस्तीफा दे देंगी।

जुगनॉथ ने कहा, 'गणराज्य की राष्ट्रपति ने मुझसे कहा कि वह पद से इस्तीफा दे देंगी और हम उनके पद से हटने की तारीख पर राजी हो गए।' उन्होंने कहा कि देश के हित पहले आता है।
रसायन के प्रोफेसर गुरीब फकीम साल 2015 में राष्ट्रपति पद पर चुना गया था। वह राष्ट्रपति बनने वाली पहली महिला थीं। गुरीब ने अपने ऊपर लगे सभी अनियमिताओं से इनकार करते हुए कहा कि जिन बातों को लेकर विवाद उठा था वे वह पैसे वापस कर चुकी हैं।

एक स्थानीय अखबार में छपी रिपोर्ट में खुलासा किया गया था कि राष्ट्रपति ने दुबई और इटली में शॉपिंग के लिए प्लैनेट अर्थ इंस्टिट्यूट के क्रेडिट कार्ड का इस्तेमाल किया था।

इसे भी पढ़ें: भारत-चीन को ट्रंप ने चेताया कहा- अमेरिकी कंपनियों से जितना टैक्स लोगे हम भी उतना वसूलेंगे

First Published: Saturday, March 10, 2018 01:09 PM

RELATED TAG: Shopping Scandal, Mauritius President,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो