logo-image

ट्रंप के शपथ ग्रहण समारोह से दूर रहेंगे कई डेमोक्रेटिक नेता

अमेरिका के अगले राष्ट्रपति के रूप में डोनाल्ड ट्रंप के शपथ ग्रहण समारोह में डेमोक्रेटिक पार्टी के कई सांसदों ने घोषणा की है कि वे शिरकत नहीं करेंगे।

Updated on: 15 Jan 2017, 12:52 PM

नई दिल्ली:

अमेरिका के अगले राष्ट्रपति के रूप में डोनाल्ड ट्रंप के शपथ ग्रहण समारोह में डेमोक्रेटिक पार्टी के कई सांसदों ने घोषणा की है कि वे शिरकत नहीं करेंगे। इस बात की जानकारी समाचार एजेंसी एफे ने दी।

एरिजोना के प्रतिनिधि राउल ग्रिजेल्वा ने शुक्रवार को कहा कि 20 जनवरी को वह अपने निर्वाचन क्षेत्र में काम करेंगे और इस दिन वाशिंगटन में उनकी अनुपस्थिति का मतलब कांग्रेस में उनके आदर का कम होना नहीं, बल्कि एक व्यक्ति के लिए चुनौती है, जिसने करोड़ों अमेरिकियों के सम्मान का अनादर किया है।

द हिल के मुताबिक, ग्रिजेल्वा ने कहा, "मेरी अनुपस्थिति पद या सरकार के प्रति अनादर से प्रेरित नहीं है, बल्कि आने वाली सरकार द्वारा करोड़ों अमेरिकियों के प्रति अनादर तथा कांग्रेस में हमारे द्वारा की गई कार्रवाई को लेकर है।"

जॉर्जिया से कांग्रेस सदस्य जॉन लेविस सन् 1987 में निर्वाचित होने के बाद पहली बार अमेरिकी राष्ट्रपति के शपथ ग्रहण समारोह में अनुपस्थित रहेंगे, क्योंकि उनका मानना है कि अमेरिकी राष्ट्रपति के चुनाव में रूस के हस्तक्षेप के बाद ट्रंप न्यायसंगत राष्ट्रपति नहीं होंगे।

उन्होंने एनबीसी न्यूज से कहा कि वह नहीं सोचते हैं कि रूस की मदद के प्रयास से चुनाव जीतने वाले ट्रंप न्यायसंगत राष्ट्रपति हैं।

(आईएएनएस इनपुट के साथ)