logo-image

जिसको डॉगी समझा वह निकला खतरनाक जंगली जानवर, पड़ गए लेने के देने

गायिका पर आरोप है कि उसने अवैध तरीके से अपने घर में एक भालू के बच्चे को कैद कर रखा हुआ है. हालांकि गायिका जैरिथ सोफिया का कहना है कि उसने भालू के बच्चे की डॉगी समझ कर जान बचाई थी.

Updated on: 13 Jun 2019, 05:14 PM

highlights

  • डॉगी समझ कर भालू के बच्चे को ले आई घर गायिका जैरिथ सोफिया.
  • मलेशियाई कानून के तहत यह है एक गंभीर अपराध.
  • पड़ोसियो ने भालू का वीडियो शूट कर डाला ऑनलाइन.

नई दिल्ली.:

मलेशिया के वन्य जीव और राष्ट्रीय पार्क विभाग ने विगत सप्ताह एक लोकप्रिय मलेशियाई गायिका को गिरफ्तार किया है. गायिका पर आरोप है कि उसने अवैध तरीके से अपने घर में एक भालू के बच्चे को कैद कर रखा हुआ है. हालांकि गायिका जैरिथ सोफिया का कहना है कि उसने भालू के बच्चे की डॉगी समझ कर जान बचाई थी. यह अलग बात है कि संबंधित अधिकारियों को सोफिया की यह सफाई हजम नहीं हुई.

यह भी पढ़ेंः World Cup: IND vs NZ वॉशआउट होने पर टीम इंडिया को होगा कहीं ज्यादा नुकसान

डॉगी समझ कर ले आई घर भालू को
एक मलय अखबार को दी गई प्रतिक्रिया में जैरिथ सोफिया ने बताया. 'रात का समय था, जब मैंने एक सड़क के किनारे कमजोरी की हालत में छोटे से जानवर के बच्चे को देखा. मुझे लगा कि वह डॉगी है और उसे देखभाल की जरूरत है. इसके बाद मैं उसे घर ले आई.' जैरिथ ने उसका नामकरण भी ब्रूनो कर दिया. जैरिथ को मलेशिया के वन्य जीव प्राणियों से जुड़े नियम-कायदे अच्छे से पता है, फिर भी उससे यह चूक हो गई.

यह भी पढ़ेंः Weather: 15 राज्यों की करीब 72 करोड़ की आबादी गर्मी से परेशान, हर साल होती हैं इतनी मौतें

पुलिस को नहीं हजम हुई सफाई
जैरिथ ने कहा कि उसका इरादा कानून के उल्लंघन करने का नहीं था. उसके स्वस्थ होने के बाद मैंने ब्रूनो को नेग्रा जू के सुपुर्द करने का मन बना लिया था. जैरिथ ने यह भी कहा कि उसने ब्रूनो को अपने फ्लैट में खुला रखा था. उसे पिंजरे में कैद करके नहीं रखा था. उन्होंने कहा, 'मैं जानती हूं कि आप भालू के बच्चे को घर में बतौर पालतू जानवर नहीं रख सकते हैं. मेरी इच्छा सिर्फ उसकी जान बचाने की थी. फिर मैं उसे खुद जिम्मेदार अधिकारियों के सुपुर्द करने वाली थीं.'