logo-image

लंदन ट्रेन धमाके में 1 और आरोपी गिरफ्तार, तीन अन्य से पूछताछ जारी

लंदन में एक भूमिगत ट्रेन पर आतंकी हमला करने के मामले में एक और 18 वर्षीय युवक को गिरफ्तार किया गया है। पिछले सप्ताह हुए आतंकी हमले में 30 लोग घायल हो गए थे।

Updated on: 23 Sep 2017, 05:34 AM

नई दिल्ली:

लंदन में भूमिगत ट्रेन पर आतंकी हमला करने के मामले में एक और 18 वर्षीय युवक को गिरफ्तार किया गया है। पिछले सप्ताह हुए आतंकी हमले में 30 लोग घायल हो गए थे।

अधिकारियों द्वारा युवक को लंदन में वेस्टमिंस्टर मजिस्ट्रेट की अदालत के समक्ष पेश किए जाने पर स्कॉटलैंड यार्ड ने उसका नाम अहमद हासन बताया।

पुलिस ने उसे अभी हिरासत में ले लिया है और उसे 13 अक्तूबर को ओल्ड बेली में पेश किया जाएगा। पश्चिम लंदन में पार्सन्स ग्रीन स्टेशन पर एक ट्रेन में 15 सितंबर को एक बम फटा था जिसमें 30 लोग घायल हो गए थे।

स्कॉटलैंड यार्ड प्रमुख क्रेसीडा डिक ने कहा कि लंदन भूमिगत ट्रेन में लगाया गया बम खतरनाक था और यह राहत की बात है कि इसमें किसी की मौत नहीं हुई।

और पढ़ेंः बेनजीर भुट्टो की बेटियों ने मुशर्रफ को बताया 'हत्यारा', कहा- अदालत का सामना करें जनरल

महानगर पुलिस ने कहा कि अहमद हासन पर यात्रा कर रहे लोगों की हत्या करने का मामला दर्ज किया गया है। महानगर पुलिस ने बताया कि प्रमुख संदिग्ध द्वारा आतंकी हमले में इस्तेमाल किया गया विस्फोटक ट्रायसिटोन ट्रायपेरोक्साइड (टीएटीपी) था।

आपको बता दें कि इससे पहले यूरोप और पेरिस में हुए आतंकी हमलों में भी इसी तरह के विस्फोटक का इस्तेमाल किया गया था। केंट पुलिस और स्कॉटलैंड यार्ड के संयुक्त अभियान में बंदरगाह शहर डोवर से युवक को गिरफ्तार किया गया था। मामले में तीन अन्य लोगों को भी हिरासत में रखा गया है।

और पढ़ेंः 'पागल' किम जोंग को ऐसा सबक सिखाऊंगा, जो पहले कभी नहीं हुआ: ट्रंप