logo-image

पाकिस्तान: खुर्रम एजेंसी के परचिनार में दोहरा बम धमाका, 38 लोगों की मौत, 100 से अधिक घायल

पाकिस्तान के उत्तरी-पश्चिमी कबायली इलाके कुर्रम एजेंसी के एक बाजार में शुक्रवार को दो बम विस्फोट हुए, जिसमें 38 लोगों की मौत हो गई और 121 अन्य घायल हो गए।

Updated on: 23 Jun 2017, 11:41 PM

highlights

  • पाकिस्तान के खुर्रम एजेंसी के एक बाजार में दोहरे बम विस्फोट में 38 लोगों की मौत
  • धमाके में अभी तक 120 से अधिक लोगों के घायल होने की खबर है

 

नई दिल्ली:

पाकिस्तान के उत्तरी-पश्चिमी कबायली इलाके कुर्रम एजेंसी के एक बाजार में शुक्रवार को दो बम विस्फोट हुए, जिसमें 38 लोग मारे गए। धमाके में अभी तक 120 से अधिक लोगों के घायल होने की खबर है।

पाकिस्तानी अख़बार डॉन के मुताबिक शुक्रवार को पराचिनार के बेहद भीड़-भाड़ वाले इलाके में बम धमाका हुआ है। घटनास्थल पर फिलहाल राहत औऱ बचाव का काम जारी है।

मीडिया के मुताबिक दोहरा बम धमाका ताल अड्डा के पास तोरी मार्केट में हुई है। यहीं पर बस टर्मिनल भी है। दूसरा ब्लास्ट तब हुआ जब बचाव कर्मी घटना स्थल की तरफ लोगों की मदद के लिए दौड़े।

ईद की खरीदारी कर रहे लोगों को निशाना बनाकर धमाका किया गया। इससे पहले शुक्रवार को ही पाकिस्तान के क्वेटा शहर में हुए एक विस्फोट में 11 लोगों की मौत हो गई, जबकि 20 से ज्यादा लोग घायल हो गए।

विस्फोट सुबह करीब नौ बजे बलूचिस्तान प्रांत के गुलिस्तान रोड पर स्थित पुलिस महानिरीक्षक (आईजीपी) एहसान महबूब के कार्यालय पास हुआ, जहां कई महत्वपूर्ण सरकारी कार्यालय हैं। 

भारत को लेकर चीन के रुख़ में नहीं आया बदलाव, कहा- एनएसजी में नहीं होने देंगे दाखिल