logo-image

सऊदी अरब: मक्का में आत्मघाती हमले में छह विदेशी तीर्थयात्री घायल

मुस्लिम धर्म के सबसे पवित्र स्थान मक्का में एक आत्मघाती हमले में छह विदेशी तीर्थयात्री घायल हो गए है।

Updated on: 24 Jun 2017, 08:19 AM

नई दिल्ली:

मुस्लिम धर्म के सबसे पवित्र स्थान मक्का में एक आत्मघाती हमले में पांच सुरक्षाकर्मी और छह विदेशी तीर्थयात्री घायल हो गए है। यह घटना शुक्रवार को हुई। यह आत्मघाती हमला मक्का की बड़ी मस्जिद के पास हुआ है।

घटना के वक्त मस्जिम में हज़ारों तीर्थयात्री रमजान के अलविदा जुमे की नमाज अता करने के लिए मौजूद थे। हालांकि, सऊदी अरब के गृहमंत्रालय के प्रवक्ता जनरल अल-तुर्की ने बताया कि पुलिस ने आतंकियों की साजिश को नाकाम कर दिया है।

उनके मुताबिक आतंकियों की कोशिश मस्जिद की सुरक्षा व्यवस्था में सेंध करने की थी। इसके बाद इस इलाके में सुरक्षा व्यवस्था और कड़ी कर दी गई है। हालांकि इस घटना में अभी तक किसी के मारे जाने की ख़बर नहीं है लेकिन 6 लोगों के घायल होने की ख़बर सामने आई है।

पाकिस्तान में दोहरा बम धमाका, 38 लोगों की मौत, 100 से अधिक घायल

पुलिस द्वारा की गई छापेमारी की कार्रवाई में पांच संदिग्धों को गिरफ्तार किया गया है, जिसमें एक महिला भी शामिल है। बताया जा रहा है कि यह लोग मस्जिद का जायजा लेने आए थे और मस्जिद के पास एक तिमंजिला इमारत में छिपे हुए थे।

सुरक्षाकर्मियों से खुद को घिरा देख कर आतंकवादी ने पहले फायरिंग शुरू की और बाद में विस्फोट कर खुद को उड़ा दिया। ख़बरों के मुताबिक विस्फोट में इमारत का एक हिस्सा ढह गया है।

मनोरंजन: ट्यूबलाइट मूवी रिव्यू: मासूम सलमान खान का भाई सोहेल को ढूंढने का जज्बा आपको कर देगा इमोशनल

कारोबार से जुड़ी ख़बरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें