logo-image

लास वेगस का हमलावर स्टीफन पेडॉक, बैंक डकैत का बेटा, जानें उसके बारे में

लास वेगस में हुए आतंकी हमले में शामिल स्टीफन पेडॉ़क वहां की स्थानीय निवासी था। जांच कर रही सुरक्षा एजेंसियों का कहना है कि उसका कोई क्रिमिनल रेकॉर्ड भी नहीं है।

Updated on: 02 Oct 2017, 11:41 PM

नई दिल्ली:

लास वेगस में हुए आतंकी हमले में शामिल स्टीफन पेडॉ़क वहां की स्थानीय निवासी था। जांच कर रही सुरक्षा एजेंसियों का कहना है कि उसका कोई क्रिमिनल रेकॉर्ड भी नहीं है। हालांकि उसके पिता एक बैंक डकैत थे।

64 साल का स्टीफन पेडॉक ने लास वेगास के होटल के ऊपरी फ्लोर से बाहर जाने वाले रास्ते पर अंधाधुंध फायरिंग करनी शुरू कर दी जिसमें 50 लोग मारे गए और 400 घायल हो गए।

लास वेगस से 90 मिनट की दूरी रहता था। 2015 के रेकॉर्ड के मुताबिक रिटाय़रमेंट के बाद उसने 369,000 डॉलर में एक उसने एक घर खरीदा था। वो अपनी 62 साल की गर्लफ्रैंड के साथ रहता था।

पुलिस ने बताया कि वो मांडले बे रेसॉर्ट एंड कैसिनो के 32 वें फ्लोर पर ही रुका हुआ था।

सुरक्षा एजेंसी के रेकॉर्ड के मुताबिक पेडॉक के पास शिकार करने और फिशिंग का लाइसेंस भी था। इसके अलावा उसके पास पाइलट का लाइसेंस भी था। 

और पढ़ें: IS ने ली लास वेगास में हमले की जिम्मेदारी

एजेंसीज़ का कहना है कि संभवत: उसने लॉकहीड मार्टिन के साथ भी कुछ समय के लिये काम किया था। उसके पास लास वेगास के पास मेस्किट में अपना एक घर भी है। 

पेडॉक के पिता का नाम बेंजामिन हॉस्किंस पेडॉक था, वो एक सीरियल बैंक डकैत था। टेक्सस जेल से भागने के बाद  1969 में उसका नाम एपबीआई की मोस्ट वांटेड लिस्ट में शामिल था। 

वो टेक्सस जेल में 20 साल की सज़ा काट रहा था। एफबीआई ने उसका नाम मोस्ट वांटेड की लिस्ट में 8 साल तक रखा लेकिन उसे कभी पकड़ नहीं पाई। 

एफबीआई ने कहा था कि वो एक साइकोपैथिक है और हो सकता है कि उसने आत्महत्या कर ली हो।

और पढ़ें: अमेरिका में सबसे घातक गोलीबारी में गई 50 की जान, IS ने ली जिम्मेदारी