logo-image

पेरिस की इमारत में लगी आग, 8 की मौत, संदिग्ध गिरफ्तार

फ्रांस की राजधानी में एक आठ मंजिला इमारत में मंगलवार को लगी आग में कम से कम आठ लोगों की मौत हो गई और 30 से ज्यादा लोग घायल हो गए.

Updated on: 05 Feb 2019, 05:17 PM

पेरिस:

फ्रांस की राजधानी में एक आठ मंजिला इमारत में मंगलवार को लगी आग में कम से कम आठ लोगों की मौत हो गई और 30 से ज्यादा लोग घायल हो गए. शहर के अभियोजक ने कहा कि इस घटना को लेकर एक संदिग्ध को गिरफ्तार किया गया है. समाचार एजेंसी एफे की रिपोर्ट के मुताबिक, अभियोजक रेमी हेत्ज ने कहा कि पुलिस गिरफ्तार महिला से पूछताछ कर रही. गिरफ्तार महिला इसी इमारत की निवासी है, जिसमें देर रात एक बजे आग लगी और तेजी से फैल गई.

हेत्ज ने मीडिया से कहा कि यह घटना एक आपराधिक कृत्य हो सकती है. उन्होंने कहा कि संदिग्ध को इमारत से कुछ दूरी पर गिरफ्तार किया गया. हेत्ज ने कहा कि मरने वालों की संख्या अंतिम नहीं है. अग्निशमन कर्मी आग पर सुबह करीब 6.30 बजे से काबू पाने की कोशिश में जुटे हैं, वे अभी भी परिसर में हैं.उन्होंने कहा कि एक घायल व्यक्ति की हालत गंभीर बनी हुई है.

और पढ़ें: डेविड बर्नहार्ट बनेंगे अमेरिका के नये गृहमंत्री, राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने किया समर्थन

प्रत्यक्षदर्शियों ने कहा कि आग की लपटें सबसे पहले ऊपर की मंजिलों पर दिखाई दीं. आग से इमारत का मुख्य रूप से अंदर का हिस्सा प्रभावित हुआ है, जिससे बचाव के प्रयासों में कठिनाई आ रही है. अग्निशमन विभाग ने कहा कि इमारत से लगे दो ब्लॉक को भी एहतियात के तौर पर खाली करा लिया गया है.