logo-image

भारतीय मूल की तुलसी गबार्ड ने अमेरिका में होने वाले राष्ट्रपति चुनाव के लिए ठोकी ताल

रिपोर्टस के मुताबिक, गबार्ड ने शनिवार को यहां एक कार्यक्रम में कहा,

Updated on: 03 Feb 2019, 02:29 PM

नई दिल्ली:

पहली हिंदू अमेरिकी महिला कांग्रेस सदस्य तुलसी गबार्ड ने 2020 राष्ट्रपति चुनाव के लिए हवाई से औपचारिक रूप से अपने चुनाव प्रचार अभियान की शुरुआत कर दी है. मीडिया रिपोर्टस के मुताबिक, गबार्ड ने शनिवार को यहां एक कार्यक्रम में कहा, "हर सैनिक, हर सेवाकर्मी के दिल में सेवा की भावना खुद से ऊपर होती है और इसी भावना के साथ मैं आज अमेरिका के राष्ट्रपति के पद के लिए अपनी उम्मीदवारी की घोषणा करती हूं."

उन्होंने कहा, "मैं एक सैनिक के इस सिद्धांत को व्हाइट हाउस में लेकर आऊंगी और राष्ट्रपति पद की गरिमा और सम्मान के मूल्यों को बहाल करूंगी. और सबसे बढ़कर अपने लोगों के प्रति प्यार और देश के प्रति प्यार के मूल्यों को बहाल करूंगी."

यह भी पढ़ें- चुनावी बाध्यताओं से निर्देशित है भारत की विदेश नीति: महबूबा मुफ्ती

गबार्ड ने कहा, "मैं आपसे मेरे साथ जुड़ने और इस भावना को, सेवा की भावना को खुद से ऊपर रखने में और लालच और भ्रष्टाचार के खिलाफ खड़े होने में मेरे साथ आने का आग्रह करती हूं." गबार्ड भारतीय मूल की नहीं हैं, लेकिन हवाई के एक हिंदू परिवार से ताल्लुक रखती हैं.

उन्होंने कहा, "आगे का रास्ता आसान नहीं होगा. मुश्किलें कड़ी होंगी, लेकिन मैं जानती हूं कि जब हम अपने लोगों ओर हमारे देश के लोगों के प्यार के लिए एकजुट खड़े होंगे तो कोई भी ऐसी बाधा नहीं है, जिसका हम मुकाबला नहीं कर सकते. कोई ऐसी लड़ाई नहीं है, जिसे हम जीत नहीं सकते." इराक युद्ध की एक दिग्गज सिपाही रहीं गबार्ड 2016 में वर्मोंट से सीनेटर बर्नी सैंडर्स के 2016 चुनाव प्रचार अभियान में एक प्रमुख समर्थक के रूप में सुर्खियों में आई थीं.