अमेजॉन के सीईओ जेफ बेजोस बने दुनिया के सबसे अमीर शख्स

अमेजॉन डॉट कॉम के मालिक जेफ बेजोस दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति बन गए हैं।

  |   Updated On : July 17, 2018 12:08 PM
अमेजॉन डॉट कॉम के मालिक जेफ बेजोस।

अमेजॉन डॉट कॉम के मालिक जेफ बेजोस।

नई दिल्ली:  

ऑनलाइन शॉपिंग वेबसाइट अमेजॉन डॉट कॉम के मालिक जेफ बेजोस दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति बन गए हैं। उनकी कुल संपत्ति पहले के सारे रिकॉर्ड तोड़ चुकी है और अब वो 150 अरब डॉलर से ज्यादा की संपत्ति के मालिक हैं।

ब्लूमबर्ग बिलिनेयर्स इंडेक्स के मुताबिक मंहगाई से समायोजित आंकड़ों के आधार पर यह रैंकिंग जारी की गई है। बिल गेट्स माइक्रोसॉफ्ट कॉर्पोरेशन के सह-संस्थापक बिल गेट्स से उनकी संपत्ति 55 अरब डॉलर से ज्यादा बताई गई है।

ब्लूमबर्ग इंडेक्स के मुताबिक बेजोस के बाद बिल गेट्स 95.5 अरब डॉलर के साथ दूसरे स्थान और वारेन बफेट 83 अरब डॉलर संपत्ति के साथ तीसरे स्थान पर हैं।
वहीं यह भी कहा जा रहा है कि अगर बिल गेट्स ने अपनी संपत्ति का बड़ा हिस्सा बिल ऐंड मेलिंडा गेट्स फाउंडेशन को दान में न दिए होते तो उनकी संपत्ति भी 150 अरब डॉलर से ज्यादा होती।

और पढ़ें - LIVE: मॉनसून सत्र को लेकर केंद्र की सर्वदलीय बैठक शुरू, सरकार को घेरने की तैयारी में विपक्ष

पिछले हफ्ते अमेजॉन पर प्राइम डे सेल आई थी। इस 36 घटें की समर सेल के दौरान हुई जबर्दस्त आमदनी से बेजोस की कुल संपत्ति काफी अधिक बढ़ गई। न्यूयॉर्क स्टॉक एक्सचेंज में सोमवार को कंपनी के शेयर की कीमत 1,825.73 डॉलर हो गई।

इस तरह साल 2018 में कंपनी के शेयर की कीमत 56 फीसदी तक बढ़ चुकी है और जोसेफ बेजोस का अपना नेटवर्थ बढ़कर 150.8 अरब डॉलर तक पहुंच गया है।

और पढ़ें- महाराष्ट्र: दूध आंदोलन का आज दूसरा दिन, राज्य में हो सकती है किल्लत

First Published: Tuesday, July 17, 2018 11:11 AM

RELATED TAG: Jeff Bezos, Richest Man,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो