इटली में ढहा पुल, 37 लोगों की मौत, राहत एवं बचावकार्य जारी

इटली के जिनोआ शहर में एक पुल के ढह जाने की घटना में मृतकों की संख्या बढ़कर 37 हो गई है। राहतकर्मी जीवित बचे लोगों की तलाश में जुटे हुए हैं।

  |   Updated On : August 15, 2018 04:09 PM
इटली में ढहा पुल, 37 लोगों की मौत

इटली में ढहा पुल, 37 लोगों की मौत

नई दिल्ली:  

इटली के जिनोआ शहर में एक पुल के ढह जाने की घटना में मृतकों की संख्या बढ़कर 37 हो गई है। राहतकर्मी जीवित बचे लोगों की तलाश में जुटे हुए हैं। इटली के गृहमंत्री मातेओ सालविनी ने बुधवार यह जानकारी दी।

सालविनी ने एक ट्वीट में कहा कि मृतकों की संख्या में तीन 8,12 व 13 साल के बच्चे भी शामिल हैं और अपातकालीन सेवा द्वारा रात के दौरान तलाशी व राहत अभियान के बाद इस आंकड़े की पुष्टि की गई है।

भारी बारिश की वजह से पुल का करीब 100 मीटर हिस्सा मंगलवार दोपहर ढह गया। इससे बहुत से वाहन जमीन पर आ गए। इटली के करीब 250 अग्निशमन कर्मी तलाशी अभियान में जुटे हुए हैं। इसमें खोजी कुत्तों का इस्तेमाल किया जा रहा है।

बीबीसी के मुताबिक, पुल के दूसरे हिस्से के ढहने के बीच 400 लोगों को हटाया गया। आपदा का कारण तुरंत स्पष्ट नहीं हो सका है, लेकिन पुल की सुरक्षा को लेकर सवाल उठ रहे हैं। सालविनी ने पुल के ढहने के लिए जिम्मेदार व्यक्ति पर मामला दर्ज किए जाने की बात कही है। मोरांडी पुल 1960 में बना था। यह स्थानीय बंदरगाहों से माल ढुलाई का एक महत्वपूर्ण जरिया था।

पुल के गिरने के दौरान 30 से 35 कारें व तीन भारी वाहन पुल पर थे। बड़ा टॉवर व पुल का हिस्सा रेलवे लाइंस, नदी में व गोदाम पर गिरा।

First Published: Wednesday, August 15, 2018 03:52 PM

RELATED TAG: Italy, Italy Bridge Collapse, Bridge Collapse Kills 37,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो