logo-image

भारत के बाद ईरान ने भी कहा- पाकिस्तान को भुगतना होगा अंजाम

ईरान के रिवाल्यूशनरी गार्ड्स ने पाकिस्तान पर अपने सैनिकों पर हुए आत्मघाती बम हमले के षड्यंत्रकर्ताओं को समर्थन देने का आरोप लगाया है.

Updated on: 16 Feb 2019, 11:08 PM

नई दिल्ली:

भारत के बाद ईरान ने भी पाकिस्तान को आतंकवादी हमले के लिए जिम्मेदार माना है. ईरान के रिवाल्यूशनरी गार्ड्स ने पाकिस्तान पर अपने सैनिकों पर हुए आत्मघाती बम हमले के षड्यंत्रकर्ताओं को समर्थन देने का आरोप लगाया है. ईरान के सरकारी टीवी पर जारी बयानों में यह बात कही गई है. बुधवार को हुए उस हमले में ईरान रिवोल्यूशनरी गार्ड्स के 27 सैनिकों की मौत हो गई गई थी.

रिवोल्यूशनरी गार्ड्स कमांडर मेजर जनरल मोहम्मद अली जाफरी ने जिहादी समूह जैश-अल-अद्ल की ओर इशारा करते हुए कहा, पाकिस्तान सरकार जानती है कि ये जिहादी और इस्लाम के लिये खतरा बने लोग कहां है और इन्हें पाकिस्तान के सुरक्षा बलों का समर्थन हासिल है.

और पढ़ें: पुलवामा हमला: क्रिकेट क्लब ऑफ इंडिया ने इमरान खान की तस्वीर को ढककर जताया विरोध

उन्होंने चेतावनी दी, 'अगर पाकिस्तान सरकार ने उन्हें दंडित नहीं किया तो हम इन जिहादी समूहों को मुंहतोड़ जवाब देंगे और पाकिस्तान को उनका समर्थन करने का अंजाम भुगतना होगा.' जनरल ने यह बात शुक्रवार को इ्स्फहान शहर में मारे गए सैनिकों के लिए आयोजित श्रद्धांजलि सभा के दौरान कही. शनिवार को सैनिकों का अंतिम संस्कार किया जा सकता है.

आपको बता दें कि गुरुवार को ही पाक स्थित आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद ने जम्मू-कश्मीर में एक आत्मघाती हमला करवाया था जिसमें सीआरपीएफ के 40 जवान शहीद हो गए हैं.