शरीफ के बेटों के खिलाफ रेड कॉर्नर नोटिस के लिए इंटरपोल से संपर्क

पाकिस्तान ने पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के बेटों हसन और हुसैन के खिलाफ रेड कार्नर नोटिस जारी करने के लिए इंटरपोल का रुख किया है।

  |   Updated On : August 04, 2018 10:11 PM
नवाज शरीफ (फाइल फोटो)

नवाज शरीफ (फाइल फोटो)

इस्लामाबाद:  

पाकिस्तान ने पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के बेटों हसन और हुसैन के खिलाफ रेड कार्नर नोटिस जारी करने के लिए इंटरपोल का रुख किया है। शरीफ के बेटों को जवाबदेही अदालत द्वारा भ्रष्टाचार के तीन आरोपों का सामना करने के लिए अदालत के समक्ष पेश होने के लिए कहा गया था। लगातार आदेश के बावजूद भी दोनों अदालत के समक्ष पेश नहीं हुए, जिसके बाद उन्हें भगोड़ा घोषित किया गया था। पनामा पेपर मामले में सर्वोच्च न्यायालय द्वारा जुलाई 2017 में दिए गए आदेश के बाद शरीफ व उनके बेटों के खिलाफ भ्रष्टाचार के मामले दर्ज किए गए थे।

हसन और हुसैन नवाज के खिलाफ पाकिस्तान में पहले से ही स्थायी गिरफ्तारी वारंट जारी किए गए हैं।

और पढ़ें: इमरान खान का शपथ ग्रहण समारोह टल सकता है : रिपोर्ट

एक्सप्रेस ट्रिब्यून की रिपोर्ट के अनुसार, दोनों के खिलाफ रेडकार्नर नोटिस जारी करने का निर्णय राष्ट्रीय जवाबदेही अदालत (एनएबी) के चेयरमैन जावेद इकबाल की पहल पर किया गया। उन्होंने गृह मंत्रालय को दोनों को वापस लाने की प्रक्रिया शुरू करने के लिए कहा, जिसके बाद यह प्रक्रिया शुरू हुई। दोनों अभी लंदन में अपनी बीमार मां कुलसूम नवाज की देखभाल कर रहे हैं।

और पढ़ें: नवाज शरीफ की पार्टी पीएमएल-एन ने की 'चुनाव में धांधली' की जांच की मांग

ट्रिब्यून ने सूत्रों के हवाले से कहा कि संघीय जांच एजेंसी (एफआईए) ने फ्रांस में इंटरपोल के मुख्यालय में एक आवेदन दाखिल किया है, जिसमें हसन व हुसैन के खिलाफ रेड कार्नर नोटिस जारी करने की मांग की गई है।

First Published: Saturday, August 04, 2018 09:36 PM

RELATED TAG: Pakistan, Nawaz Sharif Son, Pakistan Elections 2018,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो